Close

Mrs. World 2022: 21 साल बाद भारत की बेटी ने जीता मिसेज वर्ल्ड का ताज, सरगम ​​कौशल ने अवॉर्ड जीतकर देश का गौरव वापस लौटाया

भारत की बेटी ने अपने मेहनत और लगन से 21 साल का लम्बा इंतजार खत्म करवा दिया और एक बार फिर से मिसेज वर्ल्ड (Mrs. World 2022) का खिताब भारत की बेटी के नाम दर्ज हो गया. मुंबई की रहने वाली सरगम कौशल ने मिसेज वर्ल्ड 2022 की प्रतियोगिता में सभी भारतीयों का गौरव बढ़ा है. बता दें की इस प्रतियोगिता में कुल 63 देशों के कंटेस्टेंट शामिल थे. भारत की ये महान बेटी ने इस खिताब को जीतकर 21 साल बाद देश का गौरव वापस लौटाया है.

जानें कौन हैं सरगम कौशल?
सरगम कौशल कि उम्र 32 साल है और वो जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हैं. सरगम कौशल ने इंग्लिश लिट्रेचर से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है. बता दें कि सरगम विशाखापट्टनम में बतौर टीचर भी काम कर चुकी हैं. साथ ही सरगम शादीशुदा हैं. उन्होंने 2018 में इंडियन नेवी के लड़के से शादी कर ली थी.

भारत ने आखिरी बार 2001 में जीता था ये खिताब
21 साल पहले यानी 2001 में ये मिसेज वर्ल्ड का खिताब डॉ. अदिति गोवित्रीकर ने जीता था. उनके बाद से भारत को हमेशा निराशा हाथ लगी पर इसबार भारत कि बेटी ने देश का गौरव वापस लौटा दिया है. बता दें कि अदिति ये खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला थीं. अदिति मॉडल के साथ अब एक भी एक्ट्रेस हैं. अदिति पॉपुलर फील ‘भेजा फ्राई’, ‘दे दना दन’, ‘स्माइल प्लीज’ जैसी बहुत से फिल्मों में अपना मजेदार प्रदर्शन दे चुकी हैं.

scroll to top