Close

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6,317 मामले, 318 मौतें, इतने हैं ओमिक्रोन के मामले

corona

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 6,317 नए मामले दर्ज किए गए हैं. ये कल के आकंड़े की तुलना में कम हैं. वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान 318 लोगों की मौत हो गई जबकी 6,906 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक भी हुए हैं. सक्रिय मामलों (Active Cases) की बात करें तो पूरे देश में अभी 78,190 एक्टिव मरीज हैं, यह आंकड़ा पिछले 575  दिनों में सबसे कम है.

वहीं दूसरी तरफ देश में ओमिक्रोन वेरिएंट का खतरा धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है. इस स्ट्रेन के संक्रमण की रफ्तार इतनी तेज है कि यह हर दिन किसी न किसी राज्य से पांव पसारती जा रही है. अब तक भारत में ओमिक्रोन के 213 मामले सामने आ चुके हैं. कुल 213 मामलों में से दो प्रमुख शहर दिल्ली और महाराष्ट्र में क्रमशः 57 और 54 मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अब तक 90 मरीजों को ठीक होने के बाद अपने घर भेज दिया गया है. इसके अलावा तेलंगाना में ओमिक्रोन के 24 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं कर्नाटक में 19 लोग के ओमिक्रोन का शिकार होने की बात कही गई है.

ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर सरकार गंभीर

इस बीच केंद्र और राज्य की सरकारें कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर काफी गंभीर है और संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए कई दिशा में दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. वैक्सीनेशन अभियान को भी तेज कर दिया गया है. जारी दिशा निर्देश के अनुसार लोगों को भीड़ बाड़ वाली जगहों से दूर रहने को कहा गया है.

लोगों के बीच भय का माहौल

बता दें कि देश में ओमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते मामलों की वजह से लोगों में भय का माहौल बना हुआ है और महामारी की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है. हालांकि इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडाविया (Mansukh Mandaviya) ने नागरिकों को आश्वस्त किया है कि देश ओमिक्रोन वेरिएंट से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन निर्माण क्षमता को बढ़ाया जाएगा ताकि इस नए वेरिएंट के संक्रमण से सुरक्षा मिल सके.

 

 

यह भी पढ़ें- बहू रानी से पूछताछ की पीड़ा

One Comment
scroll to top