Close

सरायपाली: चार साहिबजादों की याद में आयोजित रक्तदान शिविर में 200 से अधिक लोगों ने किया रक्तदान

सरायपाली। सिक्ख पंथ के दसवें गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंघ जी के चार साहिबजादे बाबा अजीत सिंघ,बाबा जुझार सिंघ, बाबा जोरावर सिंघ, बाबा फतेह सिंघ, जो की देश धर्म की रक्षा के लिए शहीद हो गए। इन्हीं चार साहिबजादो की शहादत की मीठी याद में पूरे आज स्थानीय गुरू सिंग सभा सरायपाली में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन रखा गया था। उक्त शिविर में रायपुर के स्टेट आॅफ द आर्ट माॅडल ब्लड बैंक डाॅ भीमराव अंबेडकर चिकित्सालय की टीम पहुंची थी। जिसमें 200 से अधिक लोगों ने हिस्सा लेकर चार साहिबजादों की शहादत की याद में रक्तदान किए।


आयोजन को सफल बनाने पूरे जिले के सिक्ख सदस्य इसके लिए पिछले 15 दिनों से तैयारी में जुटे हुए थे। उक्त शिविर को सफल बनाने में अमर बग्गा, जोरावर सिंह, जगजीत आहूजा, मनमीत सिंह आहूजा, रोमी सलूजा, पंकज बग्गा, भावेश जैन, दिलीप शर्मा, विक्रम यादव, राजू सहारा, सूया सलूजा, अरषीत आहूजा, गुंजन जैन, अशोक अग्रवाल, सुमित भाटिया, शेख अंजूम, तबारक हुसैन सहित नगर के वरिष्ठजन, सामाजिकजन, राजनीतिकगण, व्यापारीगण, शासकीय, अर्धशासकीय कर्मचारी सहित गणमान्यजनों का विशेष योगदान रहा।
समाज के अध्यक्ष रनजीत सिंह आहूजा ने कहा कि गुरूगोविंद सिंह जीे 10वें गुरू हैं, उनके 4 साहिबजादों की स्मृति में यह कैम्प का आयोजन रखा गया था। जिसमें उत्साह से सभी समाज के लोगों ने आकर रक्तदान किया, मानवता के प्रति अपना कर्तव्य निभाया, उसके लिए उन्होंने समाज की ओर से धन्यवाद दिया तथा उक्त आयोजन को सफल बनाने में लगे समस्त लोगों को उन्होंने आभार व्यक्त किया।

समाज के वरिष्ठ अमर बग्गा ने कहा कि लोग आज उत्साह के साथ यहां पहुंचकर रक्तदान किए और अपने मानवता का परिचय दिए। उन्होंने कहा कि यह आयोजन हर क्षेत्र में होना चाहिए, जिससे कई लोगों को रक्त से जीवनदान मिलेगा।सिक्ख समाज द्वारा यह आयोजन पूरे जिले में पहली बार किया जा रहा है। 23 दिसम्बर को महासमुंद में, 24 को सांकरा में, 25 को बसना में, 26 को पिथौरा में, 27 को झलप में तथ 28 दिसम्बर को बागबाहरा में विशाल रक्त दान शिविर का आयोजन है। समाज द्वारा इस आयोजन को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में लोगो को रक्तदान करने की अपील की गई है।

scroll to top