Close

प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक की पीट-पीटकर हत्या, बांध में फेंक दिया था शव, पिता-पुत्र पुलिस की हिरासत में

अंबिकापुर। बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सनावल थानाक्षेत्र अंतर्गत ग्राम पिपरपान में प्रेमिका से मिलने उसके घर गए प्रेमी को लड़की के परिजनों ने आपत्तिजनक हालत में देख उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद युवक के शव को कुंडपान के जंगल में बांध में पत्थर बांधकर फेंक दिया। युवक के गुमशुदगी की जांच कर रही पुलिस काल डिटेल के आधार पर युवक की प्रेमिका तक पहुंची और परिजनों से कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने हत्या करना स्वीकार कर लिया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में प्रेमिका के पिता एवं भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

वाड्रफनगर एसडीओपी अभिषेक झा ने बताया कि ग्राम पिपरपान निवासी विनोद यादव 22 वर्ष 16 दिसंबर की रात से लापता हो गया था। उसके पिता सोना यादव ने खोजबीन के बाद 18 दिसंबर को सनावल थाने में विनोद यादव की गुमशुदगी की रिपोर्ट सनावल थाने में दर्ज कराई थी। युवक की खोजबीन के बाद भी उसका पता नही ंचला। मामला संहेहास्पद प्रतीत होने पर बलरामपुर एसपी मोहित गर्ग के निर्देश पर सनावल थाना प्रभारी रजनीश सिंह, त्रिकुंडा थाना प्रभारी सतीश सहारे व डिंडो चौकी प्रभारी भागवत नायकर की टीम बनाकर जांच के लिए निर्देश दिया गया।

पुलिस ने गुमशुदा युवक विनोद यादव के मोबाइल का काल डिटेल निकाला। काल डिटेल में एक मोबाइल नंबर ऐसा मिला, जिससे सर्वाधिक बार बात होना पाया गया। लापता होने के पूर्व भी उसका अंतिम काल उसी नंबर पर था। पुलिस ने उस मोबाइल नंबर की खोजबीन की तो वह गांव की एक युवती का था, जिससे विनोद यादव का प्रेम संबंध लंबे समय से था।

बांध में फेंक दिया था शव को 
एसडीओपी अभिषेक झा ने बताया कि पुलिस ने विनोद यादव की प्रेमिका के पिता कपिलदेव मरकाम एवं भाई विजय मरकाम से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने हत्या करना स्वीकार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि घटना दिनांक 16 दिसंबर की रात विनोद यादव अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचा था। युवती के साथ विनोद यादव को आपत्तिजनक अवस्था में देखकर उसे पकड़कर विजय मरकाम एवं कपिलदेव ने डंडे एवं हाथ-मुक्के से बेदम मारपीट की। मारपीट से विनोद यादव बेहोश होकर गिर गया। उसे मरा समझकर कपिलदेव एवं विजय मरकाम उसे बाइक में बीच में बैठाकर कई किलोमीटर दूर डिंडो चौकी अंतर्गत जंगल में बने ठड़घटिया बांध ले गए। दोनों ने उसके हाथ-पैर में पत्थर बांधकर उसे बांध में फेंक दिया और वापस घर लौट आए।

पूर्व से थीं दोनों परिवारों की  रंजिश
एसडीओपी अभिषेक झा ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर शव को आज बांध से बरामद कर लिया गया। मृतक विनोद यादव एवं उसकी प्रेमिका के परिवार के बीच पूर्व से कई बातों को लेकर विवाद था एवं इसके कारण रंजिश थी। यही कारण था कि कपिलदेव मरकाम व विजय मरकाम ने आक्रोश में आकर विनोद यादव की हत्या कर दी। दोनों के खिलाफ धारा 302, 201 के तहत कार्रवाई की है।

scroll to top