Close

आज सोना हुआ है महंगा तो करना पड़ेगा ज्यादा खर्च, चांदी के लिए भी करनी होगी जेब ढीली

सोने और चांदी में (Gold-Silver) आज अच्छी बढ़त के साथ कारोबार देखा जा रहा है. गोल्ड (Gold) और सिल्वर (Silver) दोनों में ही आज तेजी के साथ कारोबार बना हुआ है. इसके अलावा आज ग्लोबल बाजार में भी सोना और चांदी तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं.

MCX पर कैसे हैं सोने और चांदी के दाम

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने का फरवरी वायदा आज बढ़त के साथ ही ट्रेड कर रहा है यानी एमसीएक्स पर सोना महंगा हो चुका है. सोने में करीब 100 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी के साथ कारोबार हो रहा है. आज सोने का फरवरी वायदा 97 रुपये यानी 0.20 फीसदी की तेजी के साथ 48,163 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बना हुआ है.

चांदी की चमक बढ़ी-जानें आज के दाम

एमसीएक्स पर फरवरी का मार्च वायदा आज बड़ी तेजी के साथ देखा जा रहा है. चांदी के दाम में 184 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़त देखी जा रही है और ये 0.30 फीसदी उछलकर 62,485 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेड करती देखी जा सकती है.

ग्लोबल बाजारों में सोना-चांदी का क्या है हाल

कॉमेक्स पर आज सोने के दाम देखें तो 2.70 डॉलर यानी 0.15 फीसदी की उछाल के साथ 1811.50 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है. चांदी 0.081 डॉलर यानी 0.35 फीसदी की बढ़त के साथ 23.07 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रही है.

सोने और चांदी के रेट्स को आप आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देनी है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन लिमिटेड के द्वारा जारी किए गए इस नंबर पर आपको सिर्फ मिस्ड कॉल देनी है और उस दिन के सोने-चांदी के अलग-अलग शुद्धता के भाव आपको हासिल हो जाएंगे.

 

 

यह भी पढ़ें- BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली कोरोना वायरस से संक्रमित, कोलकाता के अस्पताल में भर्ती

One Comment
scroll to top