Close

दिवाली से पहले ही बाजार गुलजार, निफ्टी 18500 के पार, सेंसेक्स ने भी बनाया रिकॉर्ड

शेयर बाजार में तेजी बनी हुई है. आज फिर से इंडेक्स नए रिकॉर्ड स्तर पर कारोबार करते हुए दिखाई दे रहे हैं. शुरुआती कारोबार में बाजार मजबूती के साथ चल रहा है. सेंसेक्स 500 अंक से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार करता हुआ देखा जा रहा है. वहीं निफ्टी भी 150 अंकों की ज्यादा बढ़त बनाए हुए है. निफ्टी 18,500 अंक से ऊपर कारोबार करता हुआ देखा गया.

सेंसेक्स और निफ्टी ने आज रिकॉर्ड स्तर पर कारोबार की शुरुआत की. सेंसेक्स नया रिकॉर्ड बनाते हुए 511.37 अंक की तेजी के साथ 61,817.32 पर खुला. 10 बजे तक के कारोबार में सेंसेक्स 61894.33 का हाई बना चुका था. वहीं निफ्टी 161.55 अंक की तेजी के साथ रिकॉर्ड 18500.1 के स्तर पर खुला. सुबह 10 बजे तक के कारोबार में निफ्टी 18517.5 का हाई बना चुका था.

निफ्टी पर हिंडाल्को, ओएनजीसी, आईओसी, जेएसडब्ल्यू स्टील और टाटा स्टील टॉप गेनर्स में दिखे. वहीं टॉप लुजर्स में बजाज ऑटो, एशियन पेंट्स, डिविस लैब्स, सिप्ला और डॉ रेड्डीज लैब्स थे. आज अल्ट्राटेक सीमेंट, एलएंडटी इंफोटेक, टाटा कॉफी, रूट मोबाइल, आलोक इंडस्ट्रीज, हैट्सन एग्रो प्रोडक्ट्स और हैथवे भवानी केबलटेल उन कंपनियों में शामिल हैं जो आज सितंबर तिमाही के नतीजे पेश करेंगी.

चीन की अर्थव्‍यवस्‍था पटरी से उतरी

वहीं एशियाई बाजार आज थोड़े संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं. इसके पीछे चीन के नए आंकड़े वजह हैं. कोरोना के कारण चीन की अर्थव्‍यवस्‍था एक बार फिर पटरी से उतर गई है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक नई तिमाही में चीन की आर्थिक बढ़ोतरी पर ब्रेक लग गया है. निर्माण कार्यों पर आई मंदी और ऊर्जा के प्रयोग पर लगाई गई पाबंदी की वजह से चीन को आर्थिक झटका लगा है. चीन की अर्थव्‍यवस्‍था सितंबर के महीने के अंत तक 4.9 फीसदी की दर से ही आगे बढ़ सकी है. इससे पहले ये आंकड़ा 7.9 फीसदी पर था.

 

 

यह भी पढ़ें- अक्टूबर में अब तक 4.15 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल, जानिए क्या है पेट्रोल-डीजल के नए रेट

One Comment
scroll to top