Close

BREAKING: पीएम नरेंद्र मोदी को मातृ शोक , हीरा बा का 100 की उम्र में निधन

अहमदाबाद।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का शुक्रवार तड़के 3 :30 बजे निधन हो गया। वह 100 साल की थीं। उन्‍हें तबीयत खराब होने के बाद अहमदाबाद के एक सुपर स्पेशियेलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी अपनी बीमार मां से मिलने भी अस्पताल पहुंचे थे।हालांक‍ि तबीयत ठीक होने के बाद वे देर शाम द‍िल्‍ली रवाना हो गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा कि शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है। मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि કામ કરો બુદ્ધિથી, જીવન જીવો શુદ્ધિથી यानि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।

बता दें कि हीराबेन, जिन्हें हीराबा भी कहा जाता है, को बुधवार सुबह ‘यू.एन. मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर’ में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने आज एक बयान में कहा क‍ि प्रधानमंत्री की मां हीराबेन मोदी का आज न‍िधन हो गया। इस दौरान वहां प्रधानमंत्री मोदी के बड़े भाई
पीएम मोदी ने ट्वीट करके किया याद सोमाभाई भी अस्पताल में मौजूद थे।

scroll to top