Close

धीमे टीकाकरण पर राहुल गांधी का पीएम मोदी को पत्र, कहा- देश में कमी लेकिन विदेशों को बांट रहे वैक्सीन

नई दिल्ली: देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर धीमा टीकाकरण करने का आरोप लगाया है. टीकाकरण अभियान में सुधार को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में राहुल गांधी ने टीकों की कमी और धीमे टीकाकरण को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है. साथ ही उन्होंने सरकार को कई सुझाव भी दिए हैं.

पत्र में राहुल गांधी ने कहा है, ”देश इस वक्त महामारी की दूसरे लहर से जूझ रहा है. हमारे वैज्ञानिकों और डॉक्टर्स ने मिलकर कोरोना को खत्म करने के लिए वैक्सीन बनाई, लेकिन सरकार ने टीकाकरण कार्यक्रम को सही ढंग से लागू नहीं किया.” उन्होंने कहा, ”देश में टीकाकरण इतनी धीमी गति से हो रहा है कि 75 फीसदी लोगों को डोज देने में सालों का वक्त लगेगा.”

राहुल गांधी ने कहा, ”हम बिना किसी कारण के विदेशों में वैक्सीन की डोज बांट रहे हैं, जबकि हमारे देश के कई राज्यों में वैक्सीन की भारी कमी हो रही है. राज्य कई दिनों से टीके की कमी का मुद्दा उठा रहे हैं और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गैर बीजेपी शासित राज्यों को निशाना बना रहे हैं.”

इससे पहले राहुल गांधी ने आज ट्वीट किया, ‘’बढ़ते कोरोना संकट में वैक्सीन की कमी एक अतिगंभीर समस्या है, ‘उत्सव’ नहीं. अपने देशवासियों को ख़तरे में डालकर वैक्सीन एक्सपोर्ट क्या सही है? केंद्र सरकार सभी राज्यों को बिना पक्षपात के मदद करे. हम सबको मिलकर इस महामारी को हराना होगा.’’

scroll to top