Close

सरायपाली: सरपंच ने अपने काबिलियत से बनाया गौठान,पहली बार सरपंच की ईमानदारी बनी मिसाल

सरायपाली। अक्सर पंचायतों के कार्यो में गड़बड़ी करने की शिकायतें आती रहती है। लेकिन बेलमुंडी ग्राम पंचायत के सरपंच की ईमानदारी एक मिसाल बन रही है ।जी हां हम बात कर रहे है , महासमुंद जिले के सरायपाली जनपद पंचायत के बेलमुंडी ग्रामपंचायत की जहाँ पर पिछले कई वर्षों से गौठान निर्माण का पैसा अभी तक वर्तमान सरपंच को नही मिला है , जी हां आपने सही सुना‌ ।

छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत सरायपाली जनपद पंचायत अंतर्गत ग्रामपंचायत बेलमुंडी मे गौठान का निर्माण हुआ तो है लेकिन निर्माण कार्य की भुगतान राशि अभी तक सरपंच और सचिव को नही मिला पाया‌ है । ग्रामपंचायत बेलमुंडी के सचिव रजनी चौहान ने बताया की गांव मे गौठान बनाने हेतु सरपंच खुद अपने निजी पैसों को लगाये है।

वहीं सरपंच ताराचंद चौधरी ने मीडिया को बताया की गौठान हेतु चबुतरा , कोटना, पानी टंकी और गेट निर्माण जैसे कार्यों का भुगतान नही हुआ है , मगर उन सभी कार्यों का मजदूरों व निर्माण उपयोगी समानों का भुगतान मै स्वयं के पैसे से किया हूँ। साथ ही इस मामले मे ग्रामपंचायत बेलमुंडी के सरपंच कह रहे हैं , मैं अपने खेत को बेचकर गौठान निर्माण किया हूँ । साथ ही इस विषय मे गांव की सचिव रजनी चौहान और सरपंच ताराचंद चौधरी का कहना है इस मामले मे बार -बार उच्च अधिकारी को अवगत कराने पर भी ध्यान नही दिये । तत्पश्चात इस मामले को पत्रकारों ने सरायपाली मुख्य कार्यपालन आधिकारी ओंकारेश्वर सिंह को अवगत कराया जिसमें ओंकारेश्वर ने कहा मुझे आपके माध्यम से पता चल रहा है , और यदि बात सत्य होगा तो मैं उस सरपंच की मदद अवश्य करुगा ।

scroll to top