Close

रोजगार का अवसरः सीजी पीएससी से 91 पदों पर होगी सीधी भर्ती

रायपुर। छत्तीसगढ़ में रोजगार का अवसर आया है। बेरोजगारों के लिए सुनहरा मौके के तहत छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने भृत्य के कुल 91 पदों में सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

विज्ञापन के अनुसार इन पदों की प्रथम चरण की लिखित परीक्षा रविवार 25 सितंबर 2022 को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक आयोजित होगी।

राज्य के सभी 28 जिलों में परीक्षा केंद्रों की व्यवस्था की जाएगी। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग से मिली जानकारी के अनुसार समान्य प्रशासन विभाग के 80 एवं छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के 11 रिक्त पदों पर भर्ती किया जाना है।

इस परीक्षा के लिए आयोग द्वारा प्रवेश पत्र परीक्षा तिथि के 10 दिन पहले जारी किया जाएगा। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पद से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। आयोग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी को अलग से प्रवेश पत्र व्यक्तिशः नहीं भेजा जाएगा।

नर्सिंग कोर्स में एडमिशन के लिए काउंसिलिंग 5 अगस्त से
इधर चिकित्सा शिक्षा विभाग ने नर्सिंग के विभिन्न कोर्स में एडमिशन की काउंसिलिंग के लिए संभावित शेड्यूल जारी कर दिया है। काउंसिलिंग 5 अगस्त से शुरू होगी। बीएससी नर्सिंग के अलावा पोस्ट बेसिक बीएससी, एमएससी, जीएनएम व डिप्लोमा साइकेट्री के लिए काउंसिलिंग होगी।

बीएससी में परसेंटाइल से एडमिशन
बीएससी में परसेंटेज के बजाय परसेंटाइल से एडमिशन होगा। इसकी अनुमति इंडियन नर्सिंग काउंसिल यानी आईएनसी ने दे दी है। दरअसल परसेंटेज से एडमिशन होता तो केवल 228 छात्र पात्र थे। सीटें खाली न रह जाए इसलिए डीएमई कार्यालय ने आईएनसी को पत्र लिखकर परसेंटाइल से एडमिशन की अनुमति मांगी थी।

scroll to top