Close

तीन महीने में पहली बार बिटकॉइन 50 हजार डॉलर से ऊपर, जानें क्रिप्टोकरेंसी के आज के रेट

ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में पिछले कुछ दिनों में भारी गिरावट देखने को मिली थी. लेकिन, आज दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी कंपनी बिटकॉइन (Bitcoin) में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है. तीन महीने के बाद बिटकॉइन 50 हजार डॉलर से ऊपर Trade कर रहा है.

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बिटकॉइन का मार्केट प्राइस 30 से 40 हजार डॉलर के बीच में ही था. वहीं अप्रैल के महीने में इसका मार्केट प्राइस 65 हजार डॉलर के ऊपर था. बिटकॉइन (Bitcoin) में इतनी बड़ी उछाल तब देखने को मिली जब निवेशकों ने अचानक से इसको खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है. बता दें कि बिटकॉइन का ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट 50,152.24 डॉलर तक पहुंच गया है और इसमें 2.5 प्रतिशत की तेजी देखने को मिल रही है.

वहीं Ethereum क्रिप्टोकरेंसी में गिरावट देखने को मिल रही है. इसका मार्केट प्राइस 3,321 डॉलर तक पहुंच गया है. वहीं Dogecoin क्रिप्टोकरेंसी में भी 1 प्रतिशत तक की गिरावट देखने को मिल रही है और इसका मार्केट प्राइस 0.32 डॉलर है. वहीं Stellar, Uniswap, XRP, Litecoin, Cardano जैसी क्रिप्टोकरेंसी कंपनियां में पिछले 24 घंटों में कुछ तेजी देखने को मिली है.

Cardano का मार्केट प्राइस में करीब 11 प्रतिशत तक की तेजी देखने को मिल रही है और इसका प्राइस 2.80 डॉलर तक पहुंच गया है. Binance Coin के मार्केट प्राइस में 0.5 प्रतिशत की तेजी देखने को मिल रही है और इसका मार्केट प्राइस 455 डॉलर के करीब पहुंच चुका है. Tether के प्राइस मे मामूली 0.01 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है और इसका मार्केट प्राइस 1 डॉलर के करीब है.

 

 

यह भी पढ़ें- सरकार की सख्ती के बाद इन्फोसिस ने ठीक की नए आईटी पोर्टल की समस्या

One Comment
scroll to top