Close

राशिफल : मेष, वृष, कन्या और कुंभ राशि वालों को हो सकता है नुकसान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज पौष कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है. आज चंद्रमा कर्क राशि में गोचर कर रहा है. सूर्य धनु राशि में विराजमान हैं. आज कुछ राशियों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. आज लाभ के साथ हानि का भी योग बना हुआ है.

मेष- आज के दिन सकारात्मक विचारों से ओत-पोत रहें हैं, आत्मविशवास में बढ़ोत्तीर होगी. किसी वस्तु की हानि हो सकती है, जिसको लेकर आपको अलर्ट रहना है. जनसंपर्क से जुड़े लोगों के लिए दिन उत्तम है नेटवर्क को बढ़ाते हुए, अधिक से अधिक लोगों से फोन के माध्य से जुड़े. टार्गेट बेस्ड पर कार्य वालों के टार्गेट पूरे होने की संभावना है. मन में व्यापार बदलने के विचार आएंगे लेकिन वरिष्ठों से सलाह लेना न भूले. पौष्टिक आहार को ही महत्व दें. किसी अपने का सहयोग प्राप्त होगा. परिवार में परस्पर वाद-विवाद या तर्क-कुतर्क से बचे. अन्यथा आपके स्वतंत्र अस्तित्व को ठेस भी लग सकती है.

वृष- आज के दिन क्रिएटीव सोचे मानसिक रूप से आप इन बातों को अच्छे से समझ पाएंगे. एक बात विशेष तौर पर ध्यान रखें कि घर हो या फिर बाहर किसी की भी बुराई न करें, क्योंकि नकारात्मक ग्रह वाणी के माध्य से षड्यंत्र में अनावश्यक रूप से आपको फंसा सकते है. ऑफिशियल कार्य को विधिवत करते चलिए कार्य को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. व्यापरीयों को क्लाइंट बनाने में ध्यान देना चाहिए. हेल्थ के लिए समय न तो अच्छा है और न ही खराब. जीवनसाथी को प्रसन्न रखना होगा और यदि वह कैरियर या शिक्षा प्राप्त करने कि इच्छुक हैं तो उनकी हरसंभव मदद करें.

मिथुन- आज के दिन मानसिक उलझनों से निकलने में एक ही मंत्र काम करेगा व्यस्त और मस्त रहें. जिन लोगों ने बड़े कर्ज और लोन ले रखा है उसको समय पर चुकाने की व्यवस्था बनानी चाहिए. ऑफिस में सहकर्मी और बॉस के प्रति आदर भाव बढ़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर यदि आप किसी कम्पनी के मालिक हैं तो अधिक आय के विषय में कार्यरत होंगे. युवा ओर विद्यार्थी का अध्ययन में कुछ रुकावटे व अरुचि बढ़ सकती है. मानसिक उलझनों को न्यौता न दें, साथ ही किसी रोग के प्रति शंका तो कतई न रखें इन भ्रम से बचना ही औषधि है. पिता को गिरकर चोट लगने की आशंका है.

कर्क- आज के दिन ज्ञान को अपडेट और स्पिरिचुअल नॉलेज को गेन करने पर फोकस करना होगा. आपको शांत और जिम्मेदार व्यवहार अन्य लोगों से अलग कर रहा है. ऑफिशियल कार्य में मन कुछ कम लगने से कार्य को योजनानुसार पूरा नहीं कर पाएँगें. व्यापारी वर्ग मुनाफा कमाने के लिए पूरे फोकस से व्यापार में ध्यान दें. मुनाफा छोटा हो या फिर बड़ा धैर्य और समता बनाए रखें. अनिद्रा एवं खान-पान में लापरवाही करते हुए नजर आएंगे, लेकिन ऐसा करने से बचना होगा. यदि कई दिनों से मित्रों से हालचाल नहीं लिया है तो आज उनसे संपर्क करते हुए, फोन पर बात करें. मां को उपहार अवश्य दें.

सिंह- आज का दिन संभव हो तो अपनो को समर्पित करते हुए बड़ो की सेवा में रहें, वर्तमान समय में उनका आशीर्वाद एक कवच की तरह आपको हर मुश्किल से निकने में मदद करेगा. ऑफिशियल कार्य में कॉन्फिडेंस का लेवल काफी अच्छा है वहीं दूसरी ओर टीम का साथ अच्छे परिणाम में सहायक होगा. जिन लोगों से काम को लेकर मन-मुटाव चल रहा है उसे ठीक करने का प्रयास करें. व्यापारियों को ग्राहकों से सौम्य व्यवहार रखें अन्यथा वाद-विवाद हो सकता है. स्लिप डिस्क जैसी दिक्कतें परेशान करेगी. जो मित्र नशे के लिए प्रोत्साहित करें ऐसे मित्रों से दूरी बना कर रखने में ही भलाई है.

कन्या- आज के दिन मन आत्मविश्वास में कमी न आने दें. वर्तमान समय में चल रही विपरीत परिस्थितियों को देखते हुए धैर्य एवं शांति बनाए रखने में ही समझदारी होगी, तो वहीं दूसरी ओर संग्रहित धन को बचाने का प्रयत्न करें क्योंकि उसका अनावश्यक खर्च वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं. ऑफिशियल कार्यों में आपका प्रयास लाभ के रूप में प्राप्त होगा. विद्यार्थियों के लिए दिन उत्तम रहेगा, अपने रुचिकर विषयों पर ध्यान दे पाएंगे. जिन लोगों का वजन लगातार बढ़ रहा है उनको दिनचर्या को ठीक करना होगा. बहन यदि बीमार है तो उनकी देख-रेख में कोई कोताही न बरतें. भूमि से जुड़ा विवाद समाप्त होगा.

तुला- आज के दिन की शुरुआत मनचाहे कार्य से करनी चाहिए. ध्यान रहें लाभ का अर्थ केवल धन से नहीं है, बल्कि स्वास्थ्य व अन्य जीवन से जुड़े आयामों को भी महत्व दें. अचानक मूड स्विंग जैसी स्थितियाँ बनेंगी. बेवजह की चिंता दिमाग में नहीं पालनी चाहिए, क्योंकि वर्तमान समय में जैसी ग्रहों की स्थिति चल रही है वह आने वाले समय में नहीं रहने वाली. उच्चाधिकारी के प्रति व्यवहार अच्छा रखें. व्यापारी वर्ग को टेक्नोलॉजी का पूर्ण सहयोग मिलेगा. जिन लोगों की कपड़ो की शॉप है उनको मुनाफा होगा. स्वास्थ्य संबंधित मामलों के लिए दिन सामान्य रहेगा. मित्रों एवं जीवनसाथी से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा.

वृश्चिक- आज का दिन बेहद शुभ रहने वाल है पुरानी कोई मनोकांक्षाओं की पूर्ति भी होगी. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रमोशन संबंधितत काम करने के तरीके से उच्चाधिकारी और बॉस आपकी प्रशंसा करेंगे. व्यापार करने वालों को व्यापार में वृद्धि एवं मुनाफा प्राप्त हो सकता है. विद्यार्थियों को शिक्षा तथा शैक्षिक कार्य में सफलता मिलने की संभावना है. हेल्थ की बात करें तो अधिक ऑयली फूड के सेवन से बचना आपके लिए लाभकारी रहेगा. वहीं दूसरी ओर ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव आपके संतान के स्वास्थ्य में गिरावट ला सकता है, संतान का विशेष ख्याल रखें. अपनो के साथ अधिक कटूवचन का प्रयोग आपको परेशानी में डाल सकता है.

धनु- आज के दिन जो भी तनाव चल रहा था उससे मुक्ति मिलेगी, इसलिए रिलेक्श करना चाहिए. ऑफिस में सभी के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा, महिला सहयोगी से किसी प्रकार का विवाद न करें. व्यापार करने वाले यदि कई दिनों से अधिक माल खरीदने का प्लान बना रहें हैं तो उसके लिए दिन उपयुक्त है. जो लोग जल्दी बीमार पड़ जाते हैं, उन्हे हेल्थ का ध्यान रखना होगा क्योंकि नकारात्मक ग्रह आपके इम्यून सिस्टम को डैमेज कर रोगों से आपको काफी इन्फेक्टेड कर रहे हैं. छोटे भाई बहनों का ध्यान रखें, साथ ही उनकी संगति पर भी पैनी निगाह रखने का समय है.

मकर- आज के दिन जमकर मेहनत करनी होगी, जिसका परिणाम, दिन के अंत तक आपको देखने को भी मिलेगा. ऑफिशियल मामलों में आज सीनियर्स का आपको पूरी तरह से सपोर्ट मिलेगा, जिससे कार्य करने की नई ऊर्जा मिलेगी. अधीनस्थों का भी मार्गदर्शन करें. यदि आप बिज़नेस पार्टनरशिप में करते हैं, और कोई बड़ा निवेश करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो दोनों ही पार्टनर को एक दूसरे की रजामंदी पर ही आगे बढ़ना चाहिए. विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है. स्वास्थ्य के लिए दिन अच्छा नहीं है, तनाव के चलते स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है. घर के लिए कोई इलेक्ट्रॉनिक वस्तु सोच-समझकर ही खरीदे.

कुम्भ- आज के दिन जहां एक ओर आपका लक साथ दे रहा है तो वहीं दूसरी ओर आजीविका के क्षेत्र में आलस्य की जंग लगती हुई दिखाई दे रही है. ऑफिस में महिला सहकर्मियों के साथ आपको सौम्य व्यवहार रखना चाहिए आज से कुछ समय के लिए इस बात पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. नर्सरी का व्यापार करने वाले नर्सरी में हरी पत्तियों वाले पौधे और अट्रैक्टिव फूलों का स्टॉप अधिक रखना चाहिए. व्यवसाय ग्राहकों को ठगना और अनावश्यक लोभ-लालच से हानि हो सकती है. स्वास्थ्य में पेट दर्द जलन और एसिडिटी की समस्या को लेकर अलर्ट रहें. परिवार को लेकर थोड़ा व्यस्त व चिंतित रहेंगे.

मीन- आज के दिन मन कुछ परेशान व भयग्रस्त होता नजर आ रहा है लेकिन ध्यान रहे बेवजह की बातों को दिमाग में स्थान न दें. ऑफिस में पॉलिटिक्स से बच कर रहें, साथ ही एक गलत रिएक्शन पद से उच्च या निम्न दोनों ही स्तर के लोग विरोध में खड़े हो सकते हैं. व्यापारियों की आय में वृद्धि होगी, इसके लिए जी-तोड़ मेहनत कर लक्ष्य तक पहुँचना चाहिए. मधुमेह के रोगी खान-पान को लेकर संयमित रहे, साथ ही धारदार चीजों से बच कर रहना होगा. यदि आप परिवार के साथ नहीं रहते हैं तो फोन पर उनका हालचाल अवश्य लें. कुल व परिवार से शुभ समाचार की संभावना है.

scroll to top