Close

फ्लाइट में साहयात्री पर पेशाब करने वाले यात्री को 30 दिन के लिए किया गया बैन ,गिरफ़्तारी के लिए बनाई गई टीम

नई दिल्ली। एयर इंडिया ने पिछले साल नवंबर में न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एक उड़ान के दौरान महिला सहयात्री पर पेशाब करने वाले यात्री पर आगामी 30 दिनों के लिए यात्रा प्रतिबंध लगा दिया गया है. साथ ही, दिल्ली पुलिस ने बुधवार को एक प्राथमिकी दर्ज कर उस यात्री को पकड़ने के लिए कई टीम गठित की, जिसने न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही वाली एयर इंडिया की एक उड़ान में एक सह-यात्री पर पेशाब कर दिया था. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

मिली जानकारी के अनुसार एयर इंडिया को दी गई पीड़िता की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता और विमान नियमों के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (सार्वजनिक स्थान पर अश्लील हरकत करना), 354 (महिला को अपमानित करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग करना), 509 (शब्द, इशारा या किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना) और 510 (शराब के नशे में व्यक्ति द्वारा सार्वजनिक रूप से गलत व्यवहार करना) के साथ-साथ विमान नियमों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी यात्री का पता लगाने के लिए हमने कई टीम का गठन किया है और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. सूत्रों की मानें तो पेशाब करने वाले आरोपी यात्री की पहचान मुंबई के बिजनेसमैन शेखर मिश्रा के रूप में हुई है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

 

scroll to top