Close

महिला सफाई कर्मियों ने कांग्रेस नेता व सुपरवाइजर पर लगाया यौन शोषण का आरोप, मामला दर्ज

भिलाई । दुर्ग जिला के भिलाई निगम में ठेका श्रमिक के रूप में सफाई करने वाली दो बहनों ने सुपरवाइजर और कांग्रेस के जिला सचिव पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। महिला ने जामुल थाना में इस संबंध में शिकायत कर बताया कि आरोपी उस पर गंदा काम करने के लिए दबाव बना रहे थे। उनकी बात न मानने पर आरोपी ने उसे किसी दूसरे जोन में स्थानांतरित करने या काम से निकालने की धमकी भी दे रहे थे। इसकी शिकायत पर जामुल पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ छेड़खानी की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों पीड़ित बहने वार्ड 39 चंद्रशेखर आजाद नगर की रहने वाली हैं और वार्ड 24 हाउसिंग बोर्ड में सफाई का काम करती हैं। दोनों पीड़िताओं ने पुलिस को जानकारी दी कि सफाई सुपरवाइजर गणेश और कांग्रेस नेता राबिन सिंह उन पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालते हैं। उन्हें अश्लील तरीके से छूते हैं। दो महीने से लगातार उनकी प्रताड़ना सहकर वे लोग काम करते रहे और जब आरोपितों ने उन्हें किसी और जोन में स्थानांतरित करने और काम से निकालने की धमकी तो उन्होंने पुलिस से शिकायत की।

पीड़ित महिलाओं ने अपने आवेदन में ये भी बताया है कि आरोपितों की बात न मानने पर उन्होंने सफाई के जोन मधु और साहिल से बोलकर उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया था। पीड़िताओं के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपित सुपरवाइजर गणेश और राबिन सिंह के खिलाफ छेड़खानी की धारा के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है।

scroll to top