Close

अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर बिलबोर्ड पर भी दिखाया जाएगा प्राण प्रतिष्ठा समारोह, शुरू हुई तैयारियां

अयोध्या। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में होने वाला प्राण प्रतिष्ठा समारोह हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है। इस समारोह की तैयारियां अब भारत के बाहर यानि की अमेरिका से लेकर यूरोप तक शुरू हो चुकी हैं। संयुक्त राज्य भर में लगभग एक दर्जन कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है। टाइम्स स्क्वायर के बिलबोर्ड पर राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह को दिखाया जाएगा। मंदिर के समर्थन में कैलिफोर्निया, वाशिंगटन, न्यूयॉर्क, शिकागो और कई यूरोपीय और कनाडाई शहरों में रैलियां और शो आयोजित किए जाएंगे। वहीं दुनियाभर में इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसके कवरेज के लिए अयोध्या के अलग-अलग स्थानों पर कई कैमरामैन तैनात किए जाएंगे।

यूएस-इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम (यूएसआईएसपीएफ) के अध्यक्ष और सीईओ मुकेश अघी ने व्यापक उत्साह पर अंतर्दृष्टि साझा करते हुए कहा, “हमारे पास संयुक्त राज्य भर में लगभग एक दर्जन कार्यक्रम हैं जहां वे राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह मनाएंगे।” मंदिर का उद्घाटन) न्यूयॉर्क टाइम्स स्क्वायर से पूरे रास्ते। यदि आप बोस्टन जाते हैं, आप वाशिंगटन, डीसी जाते हैं, आप एलए या सैन फ्रांसिस्को जाते हैं, तो वहां मूल रूप से कार्यक्रम आयोजित होते हैं, जो उसी समय होंगे जब भारत में समारोह होता है।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि राम मंदिर कार्यक्रम का भारतीय अमेरिकी समुदाय के साथ सांस्कृतिक, भावनात्मक और धार्मिक संबंध है, जो भौगोलिक सीमाओं से परे फैली गति को दर्शाता है।

 

scroll to top