Close

फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया ने शुरू किया “हर दिन तिरंगा” शपथ अभियान

० नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में आयोजित विशेष कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों का आह्वान – राष्ट्रीय ध्वज रोज प्रदर्शित कर राष्ट्र निर्माण में योगदान करने की प्रेरणा लें
० बच्चों से लेकर बुजुर्गों ने तिरंगा हाथ में लेकर हर दिन देशप्रेम प्रदर्शित करने की शपथ ली

रायपुर।जाने-माने उद्योगपति नवीन जिन्दल के नेतृत्व में देशभर में राष्ट्रभक्ति की अलख जगा रहे फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया ने शनिवार देर शाम नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में विशेष कार्यक्रम आयोजित कर “हर दिन तिरंगा” शपथ अभियान की शुरुआत की। इस अभियान में कोई भी भाग ले सकता है। इसके लिए फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर जाकर शपथ लेनी होगी, जिसके लिए खास प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा।
यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया ने 13 जनवरी 2024 को “हर दिन तिरंगा” शपथ अभियान शुरू किया है। फाउंडेशन के सेक्रेटरी जनरल, मेजर जनरल (अवकाशप्राप्त) अशीम कोहली ने बताया कि दोपहर बाद करीब 1 बजे यह कार्यक्रम शुरू हुआ, जिसमें सैकड़ों लोगों ने पूरे उत्साह से भाग लिया। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कारगिल समेत अनेक युद्धों के अपने अनुभव लोगों के साथ साझा किये और देशवासियों का आह्वान किया कि वे रोज राष्ट्रीय ध्वज फहराकर राष्ट्र निर्माण में योगदान करने की प्रेरणा लें। लगभग 7 घंटे चले इस कार्यक्रम में बच्चों से लेकर बुजुर्गों ने हाथ में राष्ट्रीय ध्वज थाम कर प्रत्येक दिन तिरंगे के माध्यम से देशप्रेम प्रदर्शित करने की शपथ ली। इस अवसर पर तिरंगा से संबेधित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी हुई, जिसमें विजयी 80 लोगों को फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया की ओर से पुरस्कृत किया गया। इस दौरान तिरंगे के रंग में रंगे दर्जनों युवकों ने गीत, संगीत, रैपिंग, कविता आदि के माध्यम से देश के प्रति अपने प्रेम को अभिव्यक्त किया। जाने-माने कवि रमेश शर्मा, दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त रॉबिन हिबू ने भी इस अवसर पर लोगों से रोज तिरंगा फहराने और तिरंगे के माध्यम से देशप्रेम का प्रदर्शन करने का अनुरोध किया।

scroll to top