Close

गणतंत्र दिवस को लेकर आज फुल ड्रेस रिहर्सल, DMRC ने बताया सेंट्रल सेकिटेरिएट का कौन सा गेट रहेगा बंद

नई दिल्ली : भारत 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनायेगा जिसको लेकर आज फुल ड्रेस रिहर्सल होने जा रही है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने लोगों की सुविधा के लिये सेंट्रल सेकिटेरेट मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट की जानकारी साझा की है.

डीएमआरसी ने ट्वीट कर बताया कि फुल ड्रेस रिहर्सल में किसी तरह की बाधा ना हो इसलिये सेंट्रल सेकिटेरिएट स्टेशन पर गेट नंबर 1 को एंट्री गेट के तौर पर इस्तेमाल किया जायेगा. वहीं, गेट नंबर 2 को एग्जिट गेट के तौर पर इस्तेमाल किया जायेगा. वहीं, उद्योग भवन पर गेट नंबर 3 दोपहर 12 बजे तक एंट्री और एक्जिट के लिये खुलेगा.

आपको बता दें, फुल ड्रेस रिहर्सल को देखते हुए दिल्ली में ट्रैफिक डायवर्जन को लेकर भी एडवाइजरी जारी की गई है. परेड का रूट कुछ इस तरह होगा. पहले विजय चौक से निकलकर राजपथ, इंडियागेट, तिल मार्ग रेडिएल रोड और फिर नेशनल स्टेडियम में प्रवेश करेगी. जिसको देखते हुए कई रास्तों को बंद भी कर दिया गया है. साथ ही कई रास्तों का डायवर्जन किया गया है.

गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए एसडीएम कुलभूषण बंसल ने कोरोना संक्रमण के बचाव के लिये सभी नियमों का पालन हो इस पर संबंधित अधिकारियों को ज्यादा ध्यान देने को कहा है. एसडीएम के आदेश के मुताबिक समारोह स्थल पर पहुंचने वाले सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी. बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को समारोह में अनुमति नहीं दी जाएगी. वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा जाएं इस बात पर एसडीएम ने जोर दिया है.

scroll to top