Close

मायावती-प्रियंका आमने-सामने

यूपी विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही नेता सोशल मीडिया पर अधिक एक्टिव हो गए हैं। रविवार को पहली बार मायावती और प्रियंका में वाक युद्ध दिखा। दोनों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए। मायावती ने अपने सोशल अकाउंट पर लिखा, ‘ यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हालत इतनी ज्यादा खस्ताहाल बनी हुई है कि इनकी मुख्यमंत्री  की उम्मीदवार ने कुछ घंटों के भीतर ही अपना स्टैंड बदल डाला’ मायावती ने कहा कि कांग्रेस जैसी पार्टियां वोट काटने वाली पार्टियां हैं।

प्रियंका ने बसपा को भाजपा की बी -टीम बताया

इससे 1 दिन पहले शनिवार को यूपी में कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी चुनाव के बीच बसपा प्रमुख मायावती की सक्रियता पर सवाल उठाए थे। प्रियंका ने एक तरह से मायावती को भाजपा का बी-टीम बता दिया था।

मायावती बोलीं-इनसे बचकर रहें

कांग्रेस पर हमला करते हुए मायावती ने कहा कि कांग्रेस की हालत को देखते हुए ऐसे में बेहतर होगा कि लोग कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट खराब न करें, बल्कि एक तरफा तौर पर बीएसपी को ही वोट दें। इसके साथ ही मायावती ने कहा कि यूपी में कांग्रेस जैसी पार्टियां लोगों की नजर में वोट काटने वाली पार्टियां हैं।
मायावती ने भाजपा पर भी निशाना साधा और जनता से बसपा को वोट देने को कहा। मायावती ने कहा कि भाजपा को यूपी की सत्ता से बाहर करके यहां सर्व-समाज के हित में उनकी जानी-परखी नेतृत्व वाली सरकार की जरूरत है और इस में बसपा का स्थान पहले स्थान पर है।

प्रियंका गांधी ने मायावती की सक्रियता पर उठाए थे सवाल

शनिवार को ही एक इंटरव्यू में कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा था कि वह बीएसपी चीफ मायावती के चुनाव के दौरान निष्क्रिय रहने पर आश्चर्यचकित हैं। उन्हें लग रहा था कि चुनाव के आते ही बीएसपी चीफ एक्टिव होंगी, लेकिन राज्य में बीएसपी एक्टिव नहीं हैं। शायद मायावती भाजपा के दबाव में है।

चुनाव सिर पर है पर मायावती सक्रिय नहीं हैं

समाचार एजेंसी एएनआई  से प्रियंका गांधी ने कहा, ‘मैं भी हैरान हूं… छह-सात महीने पहले हम सोचते थे कि उनकी (मायावती) पार्टी सक्रिय नहीं है, हो सकता है कि वे चुनाव करीब आने पर मैदान में निकले। हम बहुत हैरान हैं कि चुनाव शुरू हो गया है, हम चुनाव के मैदान में हैं और वह (मायावती) सक्रिय नहीं दिख रही हैं। जैसा कि आपने कहा, (वह) बहुत शांत हैं, मैं समझ नहीं पा रही हूं।” प्रियंका गांधी ने कहा, ‘ यह संभव है कि भाजपा सरकार दबाव बना रही हो’.

 

 

यह भी पढ़ें- उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य का लोगों ने किया विरोध, मौर्य ने कहा विपक्ष की साजिश

One Comment
scroll to top