Close

बिहार की राजनीति : सीएम नीतीश कुमार आज ही दे सकते हैं इस्तीफा,कल पटना में होगा नई सरकार का शपथ ग्रहण

पटना। बिहार की राजनीति से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज ही इस्तीफा दे सकते हैं। बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार शाम 7 बजे इस्तीफा देंगे और पटना में कल नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा।

बिहार में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच जदयू के शीर्ष शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पहुंचे। बैठक में जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, मंत्री एवं राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार झा और राज्य विधान परिषद के अध्यक्ष देवेश चंद्र ठाकुर जैसे नेता शामिल हुए। बैठक खत्म होने के बाद खबर सामने आ रही है कि नीतीश कुमार आज शाम को इस्तीफा दे सकते हैं और भाजपा के समर्थन से नई सरकार का गठन कर सकते हैं। उधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ अपनी पार्टी के दोबारा गठजोड़ करने की अटकलों के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राधा मोहन सिंह ने शनिवार को राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर से मुलाकात की। हालांकि, पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंह ने स्पष्ट किया कि वह अपने लोकसभा क्षेत्र पूर्वी चंपारण में आयोजित एक समारोह में शामिल होने का आमंत्रण देने के लिए राजभवन गए थे। उन्होंने बिहार की राजनीतिक स्थिति पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

नीतीश कुमार को आसानी से शपथ नहीं लेने देंगे- तेजस्वी
इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने चुनौती देते हुए कहा कि वह नीतीश कुमार को आसानी से शपथ नहीं लेने देंगे। राजद के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि उनके पास पर्याप्त संख्या बल है और सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते उन्हें सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर मौका नहीं दिया गया तो राजद राजभवन के समक्ष धरना देगा।

बता दें कि जदयू और राजद के बीच खटास नीतीश कुमार के राजनीति में परिवारवाद को बढ़ावा देने को लेकर दिए गए वक्तव्य और उसके एक दिन बाद लालू प्रसाद यादव की पुत्री रोहिणी आचार्य ने ‘एक्स’ पर ताबड़तोड़ तीन ट्वीट करके नीतीश कुमार पर हमला बोलने से आई। हालांकि बाद में रोहिणी ने अपने ट्वीट डिलीट तो कर दिए लेकिन राज्य की राजनीति में नए अध्याय के शुरुआत का शंखनाद अवश्य हो गया। नीतीश कुमार और तेजस्वी के रिश्तों में खटास उभर कर सामने आ गई।

 

scroll to top