Close

बड़ी खबर : केरल में BJP नेता की हत्या में दोषी पाने पर PFI के 15 सदस्यों को मौत की सजा

 

नेशनल न्यूज़। भाजपा नेता रंजीत श्रीनिवासन की हत्या के मामले में अलाप्पुझा की एक अदालत ने इसे दुर्लभतम मामला मानते हुए मंगलवार को 15 आरोपियों को मौत की सजा सुनाई।

अपराधी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के सदस्य हैं। 2021 में हुई हत्या उन कारणों में से एक थी जिसके कारण देश में पीएफआई पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। अतिरिक्त जिला सत्र न्यायालय प्रथम, मावेलिककारा की न्यायाधीश वीजी श्रीदेवी ने सजा सुनाई।

मावेलिककारा की अतिरिक्त सत्र अदालत ने पिछले सप्ताह इस मामले में सभी 15 आरोपियों को दोषी पाया था। पुलिस ने 14 आरोपियों को कोर्ट में पेश किया था. 10वें आरोपी नवास को चिकित्सीय कारणों से मेडिकल कॉलेज तिरुवनंतपुरम में भर्ती कराया गया है। जांच के अनुसार, पहले आठ आरोपी सीधे तौर पर हत्या में शामिल थे। अदालत ने मौत की सजा के अलावा उम्रकैद की सजा भी सुनाई।

इस मामले में नईसम, अजमल, अनूप, मोहम्मद असलम, अब्दुल कलाम उर्फ ​​सलाम, अब्दुल कलाम, सफारुद्दीन, मनशाद, जसीब राजा, नवास, समीर, नसीर, जाकिर हुसैन, पूवाथिल शाजी, शेरनाज अशरफ दोषी हैं। नवास को छोड़कर बाकी सभी को फैसले के तुरंत बाद जेल में स्थानांतरित कर दिया गया।

परिवार के सामने बेरहमी से हत्या
रंजीत, जो भाजपा ओबीसी मोर्चा के राज्य सचिव थे, उनकी 19 दिसंबर, 2021 को उनके घर में परिवार के सदस्यों के सामने हत्या कर दी गई थी। हमले में उनके शरीर को बेरहमी से क्षत-विक्षत कर दिया गया था। यह कथित तौर पर एक दिन पहले सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के नेता केएस शान की हत्या का प्रतिशोध था। जिले में एक के बाद एक हुई हत्याओं ने केरल को झकझोर कर रख दिया था।

 

scroll to top