Close

व्हाट्सऐप पर किससे करते हैं सबसे ज्यादा चैट, इस आसान ट्रिक्स से पता लगाएं

पिछले कुछ सालों में व्हाट्सऐप का इस्तेमाल तेजी से बढ़ा है. अब चैटिंग से लेकर वीडियो और ऑडियो कॉलिंग तक सभी काम व्हाट्सऐप के जरिए ही किए जाते हैं. इस मैसेजिंग ऐप की सबसे खास बात ये है कि इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है. लगभग सभी उम्र के लोग WhatsApp से काफी फ्रेंडली हैं. लेकिन बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिन्हें व्हाट्सऐप की खास ट्रिक्स के बारे में पता नहीं होता. आज हम आपको व्हाट्सऐप की एक ऐसी ट्रिक के बारे में बता रहे हैं जिससे आप आसानी से पता कर सकते हैं कि आप किससे सबसे ज्यादा बात करते हैं. अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आपने WhatsApp पर किसके साथ सबसे चैट करने में ज्यादा समय बिताया या किससे साथ क्या मीडिया फाइल्स शेयर की हैं. तो इसकी जानकारी आपको बड़ी आसानी से मिल सकती है.

सबसे पहले आपको अपना व्हाट्सएप ओपन करना है.

अब राइट साइड में दिए गए तीन डॉट पर क्लिक करके सेटिंग में जाएं.

यहां आपको डाटा एंड स्टोरेज यूसेज का ऑप्शन दिखेगा. उप पर क्लिक करें.

अब आपको उन कॉटैक्ट की एक लिस्ट दिखाई देगी, जिनसे आप सबसे ज्यादा चैट या कॉन्टेक्ट करते हैं.

आप जैसे ही किसी कॉन्टैक्ट पर क्लिक करेंगे, तो मैसेज, फोटो, वीडियो और ऑडियो मैसेज रिसीव या फिर सेंड करने की पूरी डिटेल मिल जाएगी.

हालांकि इस तरह कोई आपकी डिलीट की गई चैट को नहीं पढ़ सकता. सिर्फ जो फोटो या चैट आपके फोन में मौजूद है सिर्फ वही पढ़ सकते हैं.

व्हाट्सऐप प्राइवेसी पॉलिसी आने की खबर के बाद से व्हाट्सऐप पर लोग सीक्रेट चैट, मैसेज या किसी तरह की फाइल भजने से बचते हैं. ऐसे में अगर आपको अपने कॉन्टेक्ट्स् में से सबसे ज्यादा व्हाट्सऐप यूज वाले कॉन्टेक्ट का पता लगाना है तो इस सिंपल ट्रिक से आप पता लगा सकते हैं.

scroll to top