Close

अंबिकापुर समेत देश में बनेंगे 13 नए एयरपोर्ट, चुनाव से पहले काम होगा शुरू

 

नेशनल न्यूज़। लोकसभा चुनाव से पहले देश में 13 नए एयरपोर्ट बनने शुरू हो जाएंगे। नागरिक उड्डयन मंत्रालय मई तक 13 एयरपोर्ट का निर्माण शुरू कर रहा है। 3 शहरों ग्वालियर, पुणे और कोल्हापुर में नए टर्मिनल चालू होंगे। इनका उद्घाटन फरवरी में होने की संभावना है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, ग्वालियर में भव्य टर्मिनल का उद्घाटन फरवरी मध्य में हो सकता है।

20 हजार वर्ग मीटर में फैला टर्मिनल पीक आवर में 1400 यात्रियों को संभाल सकता है। मंत्रालय का दावा है कि 498 करोड़ की लागत से बने टर्मिनल से हर साल 20 लाख यात्री सफर करेंगे। कोल्हापुर में 356 करोड़ की लागत से नया एयरपोर्ट टर्मिनल बन कर करीब-करीब तैयार है। 475 करोड़ की लागत से बना पुणे का नया टर्मिनल भी तैयार है। इसके अलावा जम्मू में 856 करोड़ की लागत से नया एयरपोर्ट बनना है, जिसका भूमि पूजन भी इसी माह होने की उम्मीद है। मई तक आदमपुर, अंबिकापुर, रीवा और एनटीबी लखनऊ टर्मिनल का निर्माण शुरू होने जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में बनेंगे 5 नए एयरपोर्ट
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, अलीगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट और आजमगढ़ एयर पोर्ट के निर्माण का कार्य भी जल्द शुरू करने की तैयारी में नागरिक उड्डयन मंत्रालय लगा है।

scroll to top