Close

बाजार की गिरावट पर शुरुआत, सेंसेक्स करीब 100 अंक टूटकर 58,550 के नीचे, 17,590 पर खुला निफ्टी

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार (Stock Market) में गिरावट का लाल रंग ही हावी नजर आ रहा है. मिलेजुले ग्लोबल संकेतों के बीच बाजार की चाल कुछ खास नहीं है और सुस्ती का आलम नजर आ रहा है. टाटा स्टील (TATA Steel) के बीते हफ्ते अच्छे नतीजों के बाद आज शेयर में तेजी देखे जाने की उम्मीद है. सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) में कमजोर शुरुआत हुई है.

कैसे खुला बाजार

घरेलू स्टॉक मार्केट आज कमजोरी के साथ खुला है. सेंसेक्स 96.66 अंक यानी 0.16 फीसदी की गिरावट के साथ 58,548 पर कारोबार कर रहा है. NSE का निफ्टी आज 17590 के लेवल पर खुला है. बाजार खुलते ही बैंक निफ्टी के सभी 12 में से 10 शेयरों में गिरावट के साथ ट्रेड देखा जा रहा है.

निफ्टी का कैसा है हाल

निफ्टी का हाल देखें तो आज 50 में से 17 शेयरों में ही तेजी देखी जा रही है और गिरने वाले शेयरों में 33 शेयरों का नाम नजर आ रहा है. बैंक निफ्टी में 220 अंकों की गिरावट के बाद 38789 के लेवल पर ट्रेड हो रहा है और ये 38800 के भी नीचे फिसल गया है. आज मेटल शेयरों में अच्छी तेजी देखी जा रही है और ये 1.18 फीसदी की उछाल के साथ कारोबार कर रहे हैं. एफएमसीजी और आईटी शेयर भी बमुश्किल हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं.

बाजार के टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स

निफ्टी के टॉप गेनर्स में Tata Steel, ONGC, Powergrid, JSW Steel और Titan के नाम शामिल हैं और Kotak Mahindra Bank, Infosys, HDFC Bank, SBI Life Insurance और L&T निफ्टी के टॉप लूजर्स में शामिल हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- आरबीआई ने एमपीसी की बैठक टाली, आज से होनी थी शुरू, जानें वजह और कब आएगी अब क्रेडिट पॉलिसी

One Comment
scroll to top