Close

राशिफल: मेष, कन्या और धनु राशि वाले न करें ये काम, जानें 12 राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 7 फरवरी 2022 सोमवार को माघ मास की शुक्ल पक्ष की सप्तमी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा मेष राशि में विराजमान रहेगा. आज अश्विनी नक्षत्र है. आज का दिन सभी राशियों के लिए विशेष है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन आत्मविश्वास और साहस में बढ़ोत्तरी का समय आज चल रहा है. ऑफिस के कार्यों में शत-प्रतिशत देने का प्रयास करें, फीडबैक खराब होने की आशंका है. नौकरी में परिवर्तन से संबंधित कोई खबर मिल सकती है. व्यापारी कड़ी चुनौतियों के लिए तैयार रहें. मार्केट में कंपटीशन बढ़ेगा. किसी के भी साथ पुराने विवादों को हवा न दें, कर्ज लेने के लिए समय ठीक नहीं है. अतः इसे टालना ही ठीक होगा. यदि दांतों में कोई समस्या है तो सफाई करवा लें . खाने-पीने में हाइजेनिक रहना होगा. मां का स्वास्थ्य खराब रह सकता है इसलिए उनका ध्यान रखना होगा. महिलाएं घर में संध्या आरती अवश्य करें.

वृष- आज लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनेंगे. आपका अच्छा व्यवहार और स्वभाव ही आपको लोगों का फेवरेट बनाएगा. वरिष्ठों से मार्गदर्शन प्राप्त होगा.  नौकरी चेंज कर सकते हैं. कोई नया व्यापार का प्लान बना रहें  हैं तो इसे जल्द शुरु कर दें. यह आपको अच्छे प्रॉफिट देगा.  काम धंधे में बढ़ोत्तरी होगी. दुर्घटना होने की आशंका है, जिसके प्रति सतर्क रहें साथ ही वाहन चलाते समय विशेष ध्यान देना होगा. छोटे बच्चों पर निगाह  रखें. उन्हें भी चोट-चपेट लग सकती है. घरेलू उपकरणों की खरीदारी के लिए दिन शुभ रहेगा. घर में सुख-शांति का आगमन होगा. जिससे घर का माहौल प्रफुल्लता और उत्सुकता भरा दिखाई देगा.

मिथुन- मिथुन राशि वालों को आज सकारात्मक तरीके से काम करना होगा, ऐसे में धैर्य और संयम बनाए रखें. रास्ते में आने वाली अड़चने समाप्त होगी. मन में थोड़ा काम को लेकर आलस्य महसूस करेंगे. जिसके कारण जरूरी काम पेंडिंग हो सकते हैं. व्यापार के किसी मामले को लेकर घोर अनिश्चय में रहेंगे और साथ ही व्यापार में कुछ तेजी दिखेगी. जिससे आय स्रोतों के बढ़ने की पूर्ण संभावना है. सेहत को लेकर अलर्ट रहें. पेट से संबंधित दिक्कतें परेशानी करेंगी. घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. पिता के अनुशासित व्यवहार से परेशान महसूस करेंगे. लेकिन इसके पीछे के छिपे प्रेम और स्नेह को आपको पहचानना होगा.

कर्क- आज के दिन शब्दों के महत्व को समझना होगा. शब्दों में मिठास को बनाए रखते हुए मीठा और सौम्य बोलें. संबंधों में घनिष्ठता लाने में सक्षम हो पाएंगे. ऑफिस के कार्यों की प्लानिंग करें, इससे रिस्क लेने की क्षमता कम होगी. व्यवसाय में भागीदारी कर करने से पहले लाभ और हानि को तय करते हुए आगे कदम बढ़ें. ब्यूटी प्रोडक्ट का काम कर रहे लोगों के लिए दिन मनचाहा फायदा दिलाने वाला है. फिटनेस को लेकर एक्टिव रहें. योग व व्यायाम दिनचर्या में शामिल करें. पारिवारिक कार्यो में धन खर्च अधिक करने पड़ेंगे. घरेलू शांति को अधिक महत्व दें. अतः छोटी-छोटी बातों पर क्रोध और नाराजगी दिखाने से बचें.

सिंह- आज के दिन चिंतन-मनन की तरफ आकर्षित रहेंगे. अधिक सोच – विचार और धार्मिक प्रवृत्ति मन में शांति का अनुभव कराएगी. लोगों से सहयोग मिलेगा. कामों को करने तेजी और सक्रियता दिखाई देगी. आजीविका के क्षेत्रों में उन्नति की संभावनाएं बनी हुई हैं. संस्थान के प्रति मन में उच्चाटन का भाव रहेगा, जिसके कारण काम करने में मन नहीं लगेगा. मुनाफा मिलने में संदेह है लेकिन इसके चलते अपने प्रयासों में कमी न आने दें. स्वास्थ्य की दृष्टि से ओवरवेट को कंट्रोल करें, इसके लिए दिनभर में थोड़ी वॉक करें. हृदय रोग परेशान कर सकता है, अतः अलर्ट रहने की आवश्यकता है. घरेलू वातावरण अच्छा रहेगा. महिलाएं आनंदित रहेंगी.

कन्या- कन्या राशि वालों को सलाह है कि हर काम बहुत तेजी के साथ करें. तनिक भी आलस्य परेशानी में डाल सकता है. मानसिक रूप से थोड़ा चिंतित रहेंगे. अतः पॉजिटिव थिंकिंग को महत्व देना होगा. नौकरी में बदलाव होने की आशंका है. निगेटिव बात दिमाग में आ सकती है. जिसका कारण पूर्व समय में किया गया कोई गलत काम भी हो सकता है. प्रॉपर्टी डीलर कानूनी दांवपेच से बचें. बिजनेस के लिए दिक्कतें पैदा होंगी. वजन बढ़ता दिखाई दे रहा हो तो मॉर्निंग वॉक करें. मीठे के अधिक सेवन से बचें. शारीरिक साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें.  पारिवारिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी.

तुला- आज के दिन मानसिक रूप से सजग रहें, लक्ष्य साधकर रखने की सलाह है जिसके लिए मेहनत पर बिल्कुल भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. ऑफिस में प्रतिद्वंद्विता पराकाष्ठा पर रहेगी, जिसको लेकर चिंता की बजाए अलर्ट रहना होगा. ऑफिस में प्रतिद्वंदी मार्ग से भटकाने का कार्य करेंगे, जिनकी बातों में आने से बचें. व्यवसाय स्टार्ट कर सकते है, इसके लिए दिन शुभ है. मुनाफा प्राप्त होने की उम्मीद है. संतुलित आहार स्वास्थ्य लाभ देगा. अतः खान पान को ठीक रखें और आलस्य को दिनचर्या में जगह देने से बचें. तुला राशि वाले घर में भजन-कीर्तन का आयोजन करना चाहिए. परिवार के  साथ समय व्यतीत करें.

वृश्चिक- आज के दिन प्रयासों में सफलता मिलेगी. प्रमोशन के संकेत मिल रहें हैं. आपके द्वारा की गई मेहनत रंग लाने वाली है. व्यापार में आर्थिक ग्राफ में ग्रोथ करने वाला समय चल रहा है. बस आप अपनी मेहनत को अंजान देते रहिए. काम को लेकर कोई समस्या चल रही हो तो आज वरिष्ठों से सलाह करें, उनकी सलाह आपको अच्छे लाभ देगी. सेहत को देखते हुए आज बैठने का तरीका ठीक रखें. कमर दर्द परेशानी में डाल सकता है. यात्राओं के कारण स्वास्थ्य समस्या हो सकती है. अतः लम्बी दूरी की यात्रा करते समय सचेत रहें. भाई-बहनों के साथ आपसी टकराव करने से बचें, नहीं तो मनमुटाव बढ़ेगा.

धनु- धनु राशि वालों के तनाव का ग्राफ बढ़ने की आशंका है, जिसके कारण मानसिक शांति भंग हो सकती है. नौकरी में सकारात्मक बदलाव होंगे. मन में काम को लेकर रूचि और प्रसन्नता बढ़ेगी, तो वहीं दूसरी ओर नई नौकरी ढूंढने वालों को ऑफर लेटर प्राप्त हो सकता है. कोई भी जरूरी निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें. लीगल डॉक्यूमेंट चोरी व खोने की आशंका है, ऐसे में लापरवाही बरतना बिल्कुल भी ठीक नहीं  होगा. खान पान पर ध्यान दे, साथ ही संतुलित आहार स्वास्थ्य लाभ देगा. घर में विवादित बातों को बढ़ावा देने से बचना चाहिए और शांति का माहौल बनाए रखना चाहिए.

मकर- मकर राशि वालों को आज अपने मूल स्वभाव पर रहना है, तो वहीं दूसरी ओर व्यवहार में सौम्यता को बनाए रखना होगा. बॉस आपके काम की समीक्षा कर सकते हैं, इसलिए किसी भी कार्य में गलती न हो उसके लिए काम को करने के बाद एक बार रीचेक अवश्य कर लें. ऑफिशियल का काम करते हुए बेहद सतर्कता बरतनी होगी. कारोबार में स्थितियां सामान्य रहेंगी, साथ ही नए और आय संबंधी बड़े अवसर हाथ लग सकते हैं. सेहत को लेकर आलस्य करने से बचें. रीड की हड्डी में दिक्कत हो सकती है. घर में बड़ों का सम्मान करें, उनकी सभी सलाह को महत्व देना होगा.

कुंभ- कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन  फेवर में है. सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है. जिसको लेकर दिनभर मन में प्रसन्नता बनी रहेगी. अपने भीतर अहंकार को न पनपने दें. ऑफिस के कार्यों को अपडेट करें. पहले से चली आ रही काम की समस्याएं धीरे-धीरे हल होंगी. व्यापारियों का आर्थिक ग्राफ बढ़ता हुआ नजर आएगा. नई डील पक्की होगी. अधिक देर तक झुक कर काम करने से बचें.  एक ही जगह बहुत देर तक बैठे से भी बचें. पिता की उन्नति का समय चल रहा है. घर में प्रसन्नता का माहौल रहेगा. यदि बड़े किसी बात पर समझाते हैं तो इनकी बातों का प्रतिउत्तर देने से बचें.

मीन- आज का दिन निवेश करने के लिए अच्छा है. अनुभव ही आपको सफलता दिलाएगा, जिससे आय भी बढेगी. कठिन परिश्रम की ओर फोकस बनाए रखें. सहकर्मियों के साथ आदर भरा व्यवहार करें. कारोबार में विस्तार होने की संभावना दिख रही है. जिसको लेकर लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, परंतु जाने से पहले चल रही महामारी से सुरक्षा के सभी इंतजाम कर लेने में ही समझदारी है. पुराने रोगों में लापरवाही परेशानी बढ़ा सकती है, ऐसे में सचेत रहें. शारीरिक कष्ट उभर सकता है. परिवार के लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे, तो वहीं दूसरी ओर अपनों के बीच मान-सम्मान बढ़ेगा. एक साथ कहीं घूमने-फिरने भी जा सकते हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- साप्ताहिक राशिफल: वृषभ, कर्क और मकर राशि समेत इन 4 राशियों को रहना होगा सावधान, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

One Comment
scroll to top