Close

यूपी के लिए बीजेपी का घोषणा पत्र जारी, नया चुनावी गाना भी लॉन्च

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले लिए बीजेपी ने लोक कल्याण संकल्प पत्र‘ (Election Manifesto) जारी कर दिया है. इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के साथ धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर और दोनों डिप्टी सीएम भी मौजूद रहे. घोषणा पत्र के साथ-साथ बीजेपी ने ‘करके दिखाया है‘ नाम से नया चुनावी सॉन्ग भी लॉन्च किया.

घोषणा पत्र जारी करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘बीजेपी अगले 5 साल में लोगों के जीवन में परिवर्तन को लेकर संकल्प पत्र जारी कर रही है. 5 साल पहले भी बीजेपी ने संकल्प पत्र इसी सभा कक्ष में रखा था. पीएम मोदी के नेतृत्व में जो कहा था करके दिखाया. जो कहेंगे करके दिखाएंगे.’

सीएम योगी ने आगे कहा, यूपी में आज कानून का राज है, हर बेटी सुरक्षित है. साल 2017 से पहले 700 दंगे हुए थे. यूपी में आज कर्फ्यू नहीं कावड़ यात्राएं निकलती है. पर्व और त्योहार उल्लास के साथ होते हैं. आज बेटी स्कूल जाती है. 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ का ऋण माफ हुआ. 22 लाख हेक्टेयर सिंचन की क्षमता बढ़ी. 5 लाख युवाओं को नौकरी मिली. 1.59 लाख करोड़ का गन्ना किसानों का भुगतान हुआ. 60 लाख उद्यमियों को लोन उपलब्ध कराया. यूपी की बेरोजगारी दर 18 से मात्र 3 फीसदी बची है.

आज शाम थमेगा प्रचार अभियान

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज शाम प्रचार अभियान थम जाएगा. पहले चरण में प्रदेश के 11 जिलों शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा और अलीगढ़ की कुल 58 सीटों के लिए 10 फरवरी को मतदान होगा. यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

 

 

ये भी पढ़ें- डेल्टा या ओमिक्रोन? लक्षण दिखने पर इस तरह लगाएं पता कि किस वेरिएंट से है संक्रमित

One Comment
scroll to top