Close

वीर सुरेंद्र साय महाविद्यालय का वार्षिक उत्सव व प्रतिभा सम्मान समारोह सम्पन्न

० पालिका अध्यक्ष गफ्फार मेमन के समक्ष छात्रों ने रखी कई मांगे

गरियाबंद। जिले के अग्रणी महाविद्यालय शासकीय वीर सुरेंद्र साय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आज वार्षिक उत्सव व प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष अब्दुल गफ़्फ़ार मेमन व कार्यक्रम की अध्यक्षता पालिका उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोनटके द्वारा की गई।
अतिथियों के स्वागत सम्मान व सरस्वति वंदना के साथ समारोह का शुभारंभ किया गया, प्राचार्य आर के तलवरे द्वारा संस्था के वार्षिक प्रतिवेदन का वाचन किया गया।
आपको बता दें कि 24 सितम्बर 1984 में इस महाविद्यालय की स्थापना की गई थी। शासन के आदेशानुसार इस महाविद्यालय का नामकरण 1857 की क्रांति के अंतिम शहीद वीर सुरेंद्र साय के नाम पर किया गया।

मुख्य अतिथि गफ्फार मेमन द्वारा छात्रों तथा उपस्थित गणमान्य नागरिकों को संबोधित किया गया, अपने संबोधन में मेमन ने कहा कि इस कॉलेज से उनकी बहुत सी यादें जुड़ी हुई है। इसके विकास और बेहतरी के लिए पहले भी और अब भी हमारी भाजपा सरकार प्रयासरत रही है और आगे भी हम अपने नगर व जिले में शिक्षा के विकास के लिये संकल्पित है। छात्रों की मांग पर गफ्फु मेमन द्वारा कालेज के सामने शीघ्र ही यात्री प्रतीक्षालय निर्माण की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने महाविद्यालय परिसर में पूर्व से स्थापित बाबा साहब अम्बेडर की आदमकद प्रतिमा के आस पास सौंदर्यीकरण साथ ही उद्यान विकास की मांगों को मंजूर किया है।
मुख्य अतिथि द्वारा विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय स्तर पर प्रावीण्य सूचि में स्थान प्राप्त करने वाले तथा राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय प्रतिनिधित्व करने वाले छात्र छात्रों का सम्मान किया गया।

कालेज के छात्रों द्वारा पालिका अध्यक्ष गफ्फु मेमन को सौपें गये मांग पत्र में एम ए अंग्रेजी एव विभिन्न विषयों पर एम एस सी कक्षायें प्रारम्भ करवाने, प्राध्यपक एव सहायक प्राध्यपकों के रिक्त पदों की पदस्थापना , छात्र एवं छात्राओं हेतु अलग अलग दो छात्रावास , महाविद्यालय के निकट यात्री प्रतीक्षालय साथ ही शैक्षणिक भ्रमण के लिए राशि की मांग की थी।

गफ्फार मेमन द्वारा छात्रों के मांगो पर त्वरित कार्यवाही का आश्वसन दिया गया। समारोह में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पूर्व जन भागीदारी समिति अध्यक्ष अनिल चंद्राकर , पालिका उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोनटके व वरिष्ठ भाजपा नेता मुरलीधर सिन्हा द्वारा भी छात्रों को संबोधित किया गया। इसके साथ ही इस आयोजन में विशिष्ट अतिथि के रूप में बलदेव सिंह हुंदल घनश्याम सिन्हा , राधेश्याम सोनवानी आशिफ मेमन अज्जू रोहरा प्रह्लाद सिंह ठाकुर श्रीमति मिलेश्वरी साहू श्रीमति बिंदु सिन्हा श्रीमती रेणुका साहू श्रीमती तनु साहू आदि अन्य कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर प्रेमानंद महिलांग द्वारा किया गया।

scroll to top