Close

राशिफल: इन 5 राशियों को रहना होगा सावधान, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 12 फरवरी 2022 शनिवार को माघ मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा मिथुन राशि में विराजमान रहेगा. आज आर्द्रा नक्षत्र है. आज का दिन मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए महत्वपूर्ण है. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा नजदीकी लोगों के साथ संबंध खराब होने की आशंका है.क्रोध  में मुख से कटु शब्द निकल सकते है जिससे समाज में छवि खराब हो सकती है. ऑफिस में कार्य करने की तेज गति दूसरों से अलग करेगी.  सरकारी नौकरी से जुड़े लोग  कार्य को लेकर अलर्ट रहें उच्चाधिकारी नाराज हो सकते हैं. व्यापारियों को वाकपटुता के साथ एक्टिव रहना होगा वाणी से लोगों को प्रभावित करते हुए व्यापारिक उन्नति की ओर अग्रसर होंगे. सेहत में सिर दर्द परेशान कर सकता है.  घर के अटके कार्य सुचारू रूप से पूर्ण होते दिखाई देंगे इसके लिए थोड़ा समय निकालना होगा.

वृष – आज के दिन आस-पास का माहौल प्यार भरा रखें . कोशिश करें यह प्यार और स्नेह आपके स्वभाव में भी झलके. मानसिक रूप से आज के दिन कूल रहना अच्छे फल दिलाएगा.  ऑफिस में कार्यों में गलती अपमान जनक स्थितियां ला सकती हैं. अतः किसी भी काम को सतर्कता के साथ करना चाहिए किसी भी काम की प्री प्लानिंग सफल रहेगी. व्यापार में अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. ग्राहकों से विवाद करने से बचें.  स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए मेडिटेशन करना लाभकारी रहेगा. चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें. संतान यदि छोटी है तो उसके साथ समय व्यतीत करें. घर से संबंधित शुभ सूचना मिलेगी  जिसके चलते मन प्रसन्न होगा.

मिथुन- मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन कुछ व्यस्त रहने वाला है. काम को करने के तरीके को अरेंज करना होगा. ज्ञानवर्धक किताबें पढ़े, इससे ज्ञान और सोच को अपडेट करने में हेल्प मिलेगी. नौकरीपेशा  लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. जो लोग नई नौकरी की खोज में हैं उनके लिए भी दिन शुभ सूचना लेकर आएगा. व्यापार से संबंधित निर्णय सोच-समझकर लेना चाहिए अन्यथा बाद में पछतावा हो सकता है. हेल्थ में जिन लोगों को  यूरिक एसिड की समस्या है, उनको प्रोटीन युक्त भोजन से परहेज करना चाहिए पानी का अधिक से अधिक सेवन करना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक रहेगा. पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा.

कर्क- कर्क राशि वालों का आज आध्यात्मिक चीजों में मन लगेगा  मन में भगवान के प्रति आस्था बढ़ेगी.  ऑफिस में  सहयोगियों  के साथ तालमेल बनाकर चलें, इससे काम को करने की गति को तेजी मिलेगी. विरोधियों से तकरार कार्यों में रुकावट ला सकता है अतः इससे बचते हुए काम को अंजाम देना बेहतर होगा. ब्यूटी प्रोडक्ट से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होगा तो वहीं कारोबार में सोचें गए मुनाफे हाथ लगेगें. जिन लोगों को  किडनी से संबंधित समस्या है उनको सेहत के प्रति लापरवाही करने से बचना चाहिए. घर के कार्यों  में सदस्यों की  मदद मिलेगी जिससे कार्य सरलता से पूर्ण होते नजर आएंगे.

सिंह- आज के दिन  मन में नकारात्मक विचारों को जन्म न दें अन्यथा निगेटिव विचार स्वभाव को चिड़चिड़ा कर देंगे.ऑफिस में  मैनेजमेंट से जुड़े लोग एक्टिव रहें अपने काम को प्री प्लानिंग के साथ करें जिससे  प्रमोशन मिलने की संभावनाएं भी प्रबल होगी. व्यापारियों के लिए आर्थिक रूप से मामला कुछ टाइट रहने वाला है, जिसके कारण आय संबंधी परेशानियां भी बढ़ती दिखाई देती है. स्वास्थ्य के प्रति हाइजैनिक रहते हुए वर्तमान समय में बाहर के भोजन से बचना चाहिए. पिता की उन्नति और उनसे लाभ मिलने की संभावना है, जिसके चलते घर में प्रसन्नता का माहौल रहेगा. छोटे भाई-बहन का मार्गदर्शन करना पड़ सकता है.

कन्या- आज के दिन जाने-अनजाने में भी किसी की बुराई करने से बचें. अन्यथा लोगों के बीच छवि खराब होने में देर नहीं लगेगी. ऑफिस में कार्यों को पूर्ण करने में दूसरों की भांति आपको आज अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. बिजनेस के सिलसिले में यात्रा पर जाने का प्लान हो तो महामारी को ध्यान में रखकर ही जाना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो खानपान में पौष्टिक भोजन को ही प्राथमिकता दें जो आपके स्वास्थ्य के लिए लाभकारी रहेगा. मां के दिल की बात को जानना बेहद जरूरी है. इसके लिए उनके साथ थोड़ी देर बातचीत करें इससे आत्मिक सुख बढ़ाने में सहयोग मिलेगा.

तुला- तुला राशि वालों के लिए आज के दिन नए मोड़ पर चलना कारगर साबित होगा. ऑफिशियल कार्यों को और अपडेट करने के लिए कुछ नया सीखने का प्रयास करें, इससे काम को करने की गति में तेजी के साथ स्थिरता भी बढ़ेगी. इलेक्ट्रॉनिक से संबंधित व्यापार करने वालो के लिए दिन छोटे-मोटे मुनाफे लेकर आएगा तो वहीं खुदरा व्यापारियों को लाभ मिलने में संदेह है. युवा वर्ग करियर पर फोकस करें. स्वास्थ्य के प्रति एक्टिव रहना आवश्यक है इसके लिए नियमित योग व व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करना उचित रहेगा. संतान की संगति पर ध्यान दें साथ ही उनकी गतिविधियों पर भी पैनी निगाह बनाए  रखनी होगा.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों का आज आत्मविश्वास बढ़ेगा जिसके चलते कई फैसले जो पेंडिंग थे उनको लेने में मदद मिलेगी. ऑफिस में मनचाहा प्रोजेक्ट मिल सकता है, जिसको करने में आप अधिक रुचिकर दिखेगे और समय पर पूर्ण करने के लिए तत्पर रहेंगे. व्यापारियों को आज आलस्य और किसी भी तरह की लापरवाही करने से बचना चाहिए वहीं धन संबंधित मामलों में भी अलर्ट रहना होगा. विद्यार्थियों को ज्ञानियों की संगति ज्ञान में वृद्धि कराएगी. हेल्थ में जंक फूड के सेवन से बचें अगर आप ओवरवेट हैं तो अपनी दिनचर्या में टहलना और व्यायाम को शामिल करें. सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें. आज पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा.

धनु- धनु राशि वाले आज के दिन किसी महत्वपूर्ण उद्देश्य के लिए कार्यरत दिखेंगे. सुख-सुविधाओं के लिए परेशान न हो यह सब आपके साथ हैं. ऑफिस में वर्क लोड  बढ़ने के आसार है आज पूरे दिन अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. वहीं दूसरों के विवादों के में पड़ने से बचें  अगर ऐसी स्थिति बने तो शांत रहना ही सही रहेगा. बड़े  व्यापारी को अधिक माल डंप करने से बचना चाहिए अन्यथा घाटे का सामना करना पड़ सकता है. सेहत में डेंगू आदि से बचकर रहें, घर में या घर के आसपास कहीं पानी जमा न होने दें. कुल से शुभ समाचार मिलने की संभावनाएं बनी हुई है.

मकर- आज के दिन आपको कुछ उदासी घेर सकती है इसको पछाड़ने के लिए प्रसन्नता का प्रहार करना पड़ेगा. ऑफिस में अपने काम के प्रति जिम्मेदारी दिखानी होगी क्योंकि ग्रहों की स्थितियां जिम्मेदारी बढ़ाने वाली चल रही है. व्यापारियों को अपने पार्टनर के साथ पारदर्शिता बनाए रखना होगा. विद्यार्थियों को ऑनलाइन क्लासेस के प्रति एक्टिव रहना होगा अन्यथा अन्य से पिछड़ सकते हैं. हेल्थ में  पुराने रोग दस्तक दे सकते हैं जिनके प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही करना ठीक नहीं. पिता के स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. भाई से आर्थिक रूप से मदद मिलेगी अतः उनसे संबंधों में मिठास बनाकर रखना अच्छा होगा.

कुंभ- आज के दिन मूड स्विंग हो सकता है इसलिए एकाग्रता बनाए रखनी होगी. ऑफिस के पेंडिंग कार्यों को निपटाने के लिए अधिक समय देना पड़ सकता है. कारोबारियों का यदि कोई मुकदमा चल रहा है उसमें तो राहत मिलेगी  केस आपके पक्ष में आ सकता है. प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहें युवाओं को मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए. सेहत में आंखों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें. अत्यधिक टीवी और मोबाइल फोन के उपयोग से बचकर रहना होगा.  जीवनसाथी का क्रोध बढ़ रहा हो तो धैर्य रखने की सलाह दें. पारिवारिक माहौल आनंदमय रहने वाला है सिर्फ इसके प्रति अपने नेचर में मधुरता बनाकर रखें.

मीन- आज के दिन की शुरुआत भागवत भजन से करें हनुमान चालीसा का पाठ भी कर सकते है. ऑफिस में कार्यों को लेकर छोटी-सी भी  लापरवाही मुश्किलों में डाल सकती है इसलिए त्रुटि मुक्त कार्य को पूर्ण करने के लिए प्रयास करना चाहिए. खाद्य-पदार्थों से संबंधित व्यापार करने वालों को आज  मुनाफा हाथ लगेगा तो वहीं ग्राहकों से  वाद विवाद करने से बचना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग अपने कोर्स को पूरा करने पर फोकस करें. हेल्थ में पेट संबंधित रोगों के कारण परेशान रहेंगे. चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें. घर में बड़ो द्वारा नियम और अनुशासन को निभाना अपनी जिम्मेदारी समझें अनुशासन को बंधन समझना गलत होगा.

 

 

 

यह भी पढ़ें- देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 50 हजार से ज्यादा केस दर्ज, 804 लोगों की मौत

One Comment
scroll to top