Close

राशिफल: इन राशियों को देना होगा धन और बिजनेस पर ध्यान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 13 जुलाई 2021, मंगलवार को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है. आज चंद्रमा सिंह राशि में मौजूद है. नक्षत्र आज मघा है. हनुमान जी और गणेश जी की पूजा के लिए आज का दिन उत्तम है. आइए जानते हैं आपका भविष्यफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – आज के दिन नकारात्मक परिस्थितियों से लड़ने के लिए मजबूती से खड़े रहना होगा, क्योंकि छोटी-छोटी गलतियां दूसरों के सामने आपको शर्मिंदा कर सकती है. मन व्यथित है हनुमानजी का ध्यान करें, लाभ होगा. कोई जरूरतमंद सहयोग मांगे तो जरूर करें. जमीन या मकान की खरीद-फरोख्त के लिए समय उपयुक्त है. मार्केटिंग या फाइनेंस का काम कर रहे लोग टारगेट पूरा सकेंगे. बर्तन-धातु का कारोबार कर रहे हैं तो लाभ होगा क्योंकि, जल्द स्थितियां अनुकूल होंगी. विद्यार्थियों के लिए समय का सदुपयोग जरूरी है. स्वास्थ्य में महामारी से लड़ने के लिए खानपान मजबूत रखना होगा. आर्थिक मामलों में दूसरों के बजाय परिवार का सहयोग सार्थक रहेगा.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – आज के दिन कठिन मुद्दों पर समझदारी भरे फैसले ही आपको सफलता दिलाएंगे. अपने समय का पूरा इस्तेमाल करें और कोई भी काम पेंडिंग न रहने दें. शोध आदि कार्यों में थोड़ा फोकस बढ़ाने से अपेक्षित लाभ मिलेगा. कारोबारियों के लिए आज बेहतर परिणाम वाला हो सकता है. पार्टनरशिप में किए गए काम से अच्छा लाभ मिलेगा. कोई नई डील भी फाइनल हो सकती है. कला और संगीत में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए समय अच्छा रहेगा. हेल्थ में गिरावट के चलते शारीरिक थकावट आ सकती है, डॉक्टर से सलाह लिए बगैर दवा इस्तेमाल न करें. जीवनसाथी की तबीयत बिगड़ने पर खास ख्याल रखें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – अब आपको आजीविका बढ़ाने के लिए कुछ कड़े कदम और बेहतर कार्य योजनाओं के साथ आगे बढ़ना होगा. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के बीच आपके सुझावों को महत्व मिलने से सम्मान बढ़ेगा. मन में किसी भी प्रकार का भटकाव न रखें, अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता है. कारोबारी बिजनेस के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा की प्लानिंग कर रहे हैं तो महामारी को ध्यान में रखते हुए सोच समझकर शेड्यूल बनाएं. ध्यान रखें कि बड़े लाभ का लालच देकर जालसाजी कर सकता है. युवाओं को भविष्य के लिए चिंतित होना ठीक नहीं। स्वास्थ्य में हाइपर एसिडिटी या बीपी की परेशानी हो सकती है. पारिवारिक संबंधों में स्वार्थी रवैया न बनाएं.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – आज के दिन स्वयं की क्षमताओं पर भरोसा रखते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में लगे. लक्ष्य तय करने के साथ पूरे समर्पण से परफॉर्म करें. गरीबों की मदद का मौका मिल रहा है तो खुद पहल करें. कार्यस्थल पर सभी से प्यार भरा बर्ताव आपका प्रदर्शन और निखारेगा. अधीनस्थों के साथ अहंकार की भाषा आपकी छवि खराब कर सकता है. किसी कारखाने में अगर मशीन पर काम कर रहे हैं तो सतर्क रहें, दुर्घटना हो सकती है. फैशन-डिजाइनिंग कारोबार से जुड़े व्यापारियों को अच्छा लाभ होगा. इंफेक्शन के शिकार बन सकते हैं. साफ-सफाई और खानपान संतुलित रखें. घर में मांगलिक कार्यों से जुड़े कार्यक्रम की योजना बन सकती है.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – आज के दिन सहयोगियों के अप्रत्याशित व्यवहार के चलते मन अशांत रहेगा, फिर भी मनोबल ऊंचा रखें. ऑफिस में टीम की सहायता से सभी काम पूरे कर सकेंगे. खुदरा कारोबारियों को रोजाना की आय में नुकसान हो सकता है. युवाओं को कामकाज में अच्छा एक्स्पोज़र मिल सकता है. आप दिन भर बाहर रहते हैं तो साफ-सफाई पर ध्यान देने की जरूरत है. युवा किसी प्रकार का नशा करते हैं तो उसे तुरंत छोड़ दें. स्वास्थ्य में पेट संबंधी बीमारियां परेशानी बढ़ा सकती हैं, ऐसे में खानपान संतुलित और पौष्टिक रखें. जीवनसाथी को किहीं मामलों में मार्गदर्शन करना पड़ सकता है, इसलिए सभी तथ्यों को जानने के बाद ही फैसला करें.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – आज के दिन सौम्य वाणी और अच्छे बर्ताव से सम्मान बढ़ेगा. शारीरिक सक्रियता बनाए रखें क्योंकि लंबे समय के लिए फायदा या नुकसान के लिए आलस्य कारण बन सकता है. मन भक्तिभाव से परिपूर्ण रहेगा, धार्मिक पुस्तकें पढ़ने से मन शांत रहेगा. सॉफ्टवेयर कंपनी में काम कर रहे लोगों को नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. चार्टर्ड अकाउंटेंट और वकीलों को अच्छे क्लाइंट मिलेंगे. कारोबारी इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री बढ़ा सकेंगे, छूट के ऑफर लिए काफी मुनाफा देने वाले होंगे. यूरिन इन्फेक्शन के प्रति अलर्ट रहें. अधिक से अधिक पानी पिएं. छोटी बहन की सेहत में भी गिरावट की आशंका है. बच्चों के साथ स्नेह भरा व्यवहार करें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – आज का दिन सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेगा. दिन की शुरुआत आराध्य देव के स्मरण से करें. नौकरी में कामकाज में तकनीकी का इस्तेमाल करते हुए खुद को अपडेट करते रहें. कार्यस्थल पर सहकर्मियों से नोकझोंक ना होने दें. लोहे और धातु के कारोबारियों को नई डील करते वक्त सावधानी रखनी होगी. कारोबारी निवेश को लेकर थोड़ी सजगता रखें. अभिभावक बच्चों के विवाद में जरूरत पर ही बोलें, कुछ का निपटारा वही करें तो बेहतर होगा. स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही ठीक नहीं. सर्वाइकल या हड्डी रोगों में योग-ध्यान का अभ्यास बनाए रखें. परिवार में बेटियों का विशेष दिन है तो उपहार लाकर दें, उनके आशीर्वाद से शांति बनी रहेगी.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – आज के दिन हतोत्साहित हुए बिना असफलता के कारणों को खोजना होगा निस्संदेह परिस्थितियों में बदला आएगा, जिनका लाभ उठाने के लिए तैयार रहें. भविष्य की योजनाओं में गलतियों की गुंजाइश बड़ा नुकसान कराएगा. नौकरीपेशा लोगों को उच्चाधिकारियों को खुश करना पड़ सकता है. ऑफिस में नई जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, इससे सम्मान बढ़ेगा. व्यापारियों के लिए दिन थोड़ा चुनौतीपूर्ण है, प्रतीक्षित डील कैंसिल हो सकती है. युवा और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य में महामारी देखते हुए परिवार को सुरक्षित रखने के लिए सतर्क रहें. व्यर्थ के परिवार में सदस्यों से विवाद न करें. घर का माहौल खराब हो रहा है तो खुद पहल ठीक करें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – आज के दिन नकारात्मक विचार काम बिगाड़ सकते हैं. जल्दबाजी में किया काम अपयश का कारण बन सकता है, ऐसे में समस्या से डरने के बजाय डटकर उनका मुकाबला करें. शोधपरक में दिन शुभ रहेगा. कपड़ा व्यापारियों के लिए मुनाफे की स्थिति नहीं है. जिम्मेदारियां त्रुटि रहित पूरा करें. व्यापार में कुछ कठिन फैसले करने पड़ सकते हैं. स्वास्थ्य में पेट और कमर दर्द की दिक्कत बढ़ सकती है. हड्डी या मांसपेशी के दर्द से राहत के लिए व्यायाम शुरू कर दें. संतान की ओर से कुछ तनाव हो सकता है, बात कर समस्या का हल खोजे. जन्मदिन या कोई महत्वपूर्ण दिन है तो परिवार के साथ मनाये.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) –  आज के दिन सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें. मन में आ रहे कड़वे विचार छोड़ने होंगे. करीबियों से दया और प्रेम भाव बढ़ेगा. कार्यस्थल पर जरूरतमंद मदद मांग रहा है तो मदद से पीछे न हटें. कारोबार में विस्तार होगा, मगर व्यापारी वर्ग उत्पाद या प्रतिष्ठान के प्रचार-प्रसार में गंभीरता दिखाएं. शोध से जुड़े लोगों को बड़ा लाभ मिलने की संभावना है. सेहत को लेकर थोड़ी चिंता बढ़. डेंगू-मलेरिया के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सुरक्षा के उपाय करें. घरेलू मामलों में विवाद की स्थिति बन रही है. संपति का बटवारा चल रहा है तो धैर्य और सहयोग की भावना से सार्थक लाभ होगा

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – आज सभी रुके काम बनेंगे, ऐसे में लंबित कामकाज समय पर पूरा करें. आर्थिक स्थिति में भी मजबूती आने की संभावना है. ऑफिशियल कामकाज के दौरान क्रोध पर नियंत्रण की आदत डालें. ऑफिस में महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा के समय संयमित रहें, आपका अनायास का सुझाव मजाक उड़ सकता है. सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत युवाओं को अभी और मेहनत करने की जरूरत है. टोकने पर घर के बड़े नाराज हो सकते है. घर के छोटे सदस्य अनुशासन बनाए रखें. आंत से संबंधी रोगों के प्रति सचेत रहें, जो लोग पहले से बीमार चल रहें हैं वह विशेष सावधानी बरतें. घर में रिश्तेदारों के आने से खुशी मिलेगी.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – आज दिन की शुरुआत हनुमान उपासना के साथ करें, मन शांत होगा और बिगड़े हुए काम भी बनते नजर आएंगे.परिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रखें, परिजनों की छोटी-छोटी चूक को इग्नोर करें, अन्यथा तनाव बढ़ेगा. कार्यस्थल पर विवाद हो तो अपनी कोई भी भागीदारी न रखें. ऑफिस में वरिष्ठ लोगों का मार्गदर्शन लाभ देगा. युवाओं के लिए उच्च शिक्षा के क्षेत्र में जल्द बेहतर मौके बनेंगे. हेल्थ को लेकर पेट संबंधी रोगों से परेशान लोगों की दिक्कतें बढ़ सकती हैं, तो वहीं दूसरी ओर महिलाओं के लिए हार्मोनल समस्याएं बढ़ सकती हैं. परिवार के साथ आमराय बनकर जमीन या मकान खरीदने की प्लानिंग कर सकते हैं.

 

यह भी पढ़ें- आर्थिक राशिफल: कर्क, तुला और कुंभ राशि वाले धन का रखें ध्यान, मेष से मीन राशि तक जानें राशिफल

One Comment
scroll to top