Close

पैरा बम की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया बकरी चराने गया किशोर, साथी को भी आई चोटें

अंबिकापुर। बलरामपुर जिले के रामानुजगंज नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत वार्ड 13 में पहाड़ी पर बकरी चराने गया 16 वर्षीय किशोर पैरा बम की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया। किशोर के साथ एक अन्य युवक को भी चोटें आई हैं। किशोर को प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज अस्पताल अंबिकापुर के लिए रिफर कर दिया गया है। किशोर करीब 60 प्रतिशत झुलस गया है।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर करीब दो बजे वार्ड क्रमांक 13 निवासी सोनू आयाम (16) अपने साथी अजय कोरवा के साथ पहाड़ी में बकरी चराने गया थ। वहां वह खुले में पड़े पैरा बम को जलाने की कोशिश कर रहा था। इय दौरान पैरा बम में विस्फोट हो गया और वह गंभीर रूप से झुलस गया। साथ गया अजय कोरवा का हाथ भी झुलस गया। अजय कोरवा ने वापस मोहल्ले में पहुंच इसकी सूचना परिजनों एवं लोगों को दी। लोग तत्काल सोनू आयाम के पास पहुंचे और उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिला कराया।
घटना की सूचना पर एडिशनल एसपी सुशील नायक एवं एसडीओपी एनके सूर्यवंशी, रामानुजगंज थाना प्रभारी संतलाल आयाम अस्पताल पहुंचे। एएसपी सुशील नायक ने बताया कि घायल किशोर का उपचार किया गया, लेकिन यहां बर्न यूनिट नहीं होने के कारण उसे बेहतर उपचार के लिए अंबिकापुर रिफर कर दिया गया।

गंभीर रूप से झुलस गया है किशोर
रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी साक्षी नाग ने बताया कि किशोर करीब 60 प्रतिशत झुलस गया है। उसे प्राथमिक उपचार के बाद रिफर कर दिया गया है। उसके साथ गए अजय कोरवा को हाथ में चोटें आई हैं। उसका भी उपचार किया गया।

बिना डिफ्यूज किया गया बम पड़ा था पहाड़ में

जहां यह हादसा हुआ, वहां से थोड़ी दूर पर ही सीएएफ का कैंप है। बताया गया है कि सीएएफ ने कुछ दिनों पूर्व बमों को डिफ्यूज किया था। संभवतः इस दौरान ही पैरा बम बिना डिफ्यूज हुआ छूट गया था। पुलिस ने पहाड़ी में जांच अभियान भी चलाया है।

scroll to top