Close

CGPSC Result: जारी हुआ सिविल जज ​का परीक्षा परिणाम…टाप टेन की सूची में नौ लड़कियां, ईसानी ने किया टाप

रायपुर : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने साक्षात्कार के आखिरी दिन गुरुवार को सिविल जज (व्यवहार न्यायाधीश) के 48 पदों की अंतिम चयन सूची जारी कर दी है। प्राप्त अंकों के आधार पर 152 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार के लिए चयन किया गया है। चाणक्य ला एकेडमी के नितिन कुमार नामदेव ने बताया कि 48 पदों के लिए जून में परीक्षा ली गई थी। परीक्षा परिणाम अगस्त महीने में जारी किए गए थे।

टाइम टेबल बनाकर टारगेट सेट करके की पढ़ाई

मोवा की रहने वाली मुस्कान शर्मा ने अपने पहले प्रयास में ही जज बन गई हैं। उन्हें चौथी रैंक मिली है। उन्होंने बताया कि बीबीएएलएलबी पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स की हैं। टाइम टेबल बनाकर पढ़ाई की। प्रतिदिन का टारगेट सेट करती थीं और उसे पूरा करती थीं। जब कभी किसी वजह से टारगेट पूरा नहीं होता था तो दूसरे दिन उसे पूरा करती थीं। मुस्कान ने बताया कि उनका साक्षात्कार लगभग 22 मिनट तक चला। सुप्रीम कोर्ट में कितनी महिला जज हैं और उनके नाम उनसे पूछे गए। कामर्स बैकग्राउंड से होने के कारण उन्हें इनकम टैक्स स्लैब, बैंकिंग सेक्टर से भी प्रश्न पूछे गए। पिता मनीष शर्मा बिजनेसमैन और मां साक्षी शर्मा गृहणी हैं।

कोचिंग सेंटर में रविवार को होने वाले टेस्ट से मिला फायदा

प्रथम प्रयास में ही रिद्धी बुरड़ आठवीं रैंक हासिल कर जज बन गई हैं। उन्होंने बताया कि वडोदरा (गुजरात) से बीएएलएलबी की पढ़ाई की। सिविल जज भर्ती परीक्षा की तैयारी के लिए आनलाइन कोचिंग शुरू की। इसमें हर रविवार को टेस्ट होते थे। उनसे परीक्षा की तैयारी करने में बहुत सहायता मिली। जो प्रश्न नहीं बनते थे, उनको घर आकर हल करती थीं। लगभग 17 मिनट तक उनका साक्षात्कार चला। छत्तीसगढ़ की भू राजस्व संहिता, भाड़ा नियंत्रक अधिनियम और ट्रांसफर आफ प्रापर्टी एक्ट से संबंधित प्रश्न उनसे पूछे गए। पापा सुभाषचंद्र जैन बिजनेसमैन और मां शारदा जैन गृहणी हैं।

इन्होंने टाप टेन में बनाई जगह

ईशानी अवधिया

2. अर्पित गुप्ता

3. मानसी बिष्ट

4. मुस्कान शर्मा

5. पारुल साई

6. हिमांशी सराफ

7. मिनी ठाकुर

8. रिद्धी बुरड़

9. श्रुति साहू

10. रिया चक्रवर्ती

यहां देखें रिजल्ट…

naidunia_image

naidunia_image
naidunia_image
naidunia_image

naidunia_image
scroll to top