Close

राहुल गांधी ने अमरिंदर सिंह पर लगाए बेहद गंभीर आरोप, सीएम पद से हटाने की वजह भी बताई

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पंजाब के पूर्व सीएम और अपने पुराने सहयोगी अमरिंदर सिंह पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं. राहुल गांधी का कहना है कि अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने गरीब लोगों के लिए बिजली माफ करने से इंकार कर दिया था. राहुल ने कहा कि इसी वजह से चलते कांग्रेस पार्टी ने पिछले साल अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटा दिया.

राहुल गांधी पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का प्रचार कर रहे हैं. राहुल ने कहा, ”अमरिंदर सिंह से कहा गया था कि कांग्रेस पार्टी पंजाब में सभी गरीब लोगों के बिजली बिल पूरी तरह से माफ करना चाहती है. इसके साथ ही किसानों के बिजली बिलों में भी कटौती की जानी चाहिए.”

राहुल गांधी ने अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटाने की वजह भी बताई है. राहुल गांधी ने कहा, ”अमरिंदर सिंह ने पंजाब के गरीब लोगों के बिजली बिल माफ करने से इंकार कर दिया था. अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो बिजली बिल माफ नहीं कर सकते क्योंकि उनका बिजली कंपनियों के साथ कॉन्ट्रैक्ट है.”

अमरिंदर सिंह को हटाया गया

राहुल गांधी ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी ने इस काम को कर दिखाया. पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ”चरणजीत सिंह चन्नी के पास ये मुद्दा ले जाया गया. चन्नी से कहा गया कि गरीब लोगों के बिजली बिल माफ हों और किसानों के लिए बिजली दरें कम की जाएं. चन्नी ने अमरिंदर सिंह जैसा बहाना नहीं बनाया और गरीब लोगों को राहत दी. पेट्रोल-डीजल की कीमतों को भी कम किया.”

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने 2017 का विधानसभा चुनाव अमरिंदर सिंह की अगुवाई में लड़ा था. लेकिन पिछले साल सितंबर में कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह को हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाया. कांग्रेस पार्टी 2022 का विधानसभा चुनाव चरणजीत सिंह चन्नी की अगुवाई में लड़ने का फैसला किया है.

 

 

यह भी पढ़ें- खाली पेट आंवला खाने से इन बीमारियों से मिलता है छुटकारा, रोजाना करें सेवन

One Comment
scroll to top