Close

आर्थिक राशिफल : मेष, कन्या, मकर और कुंभ राशि वाले धन के निवेश में बरतें सावधानी, 12 राशियों का जानें राशिफल

आर्थिक राशिफल : पंचांग के अनुसार 19 फरवरी को माघ मास की शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है. माघ शुक्ल की सप्तमी को धार्मिक दृष्टि से महत्वपूर्ण माना गया है. चंद्रमा मेष राशि में गोचर कर रहा है. आज का दिन कुछ राशियों के लिए धन के मामले में शुभ नहीं कहा जा सकता है.

मेष राशि: चंद्रमा आपकी राशि में गोचर कर रहा है. जहां पर मंगल पहले से ही विराजमान हैं. मानसित तनाव के चलते कोई भी बड़ा निर्णय न लें, नहीं तो आज हानि उठानी पड़ सकती है. आज रूके हुए धन को प्राप्त करने की कोशिश में सफलता मिल सकती है.

वृषभ राशि: अचानक धन लाभ की स्थिति बनी हुई है. लोभ से मुक्त रहने का प्रयास करें. आज अपने कार्यों को पूर्ण करने में सफल रहेंगे. यात्राओं से भी लाभ की स्थिति बनी हुई है.

मिथुन राशि: आज मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन अति उत्साह में लिया गया निर्णय नुकसान भी पहुंचा सकता है. इसलिए धैर्य बनाएं रखें. जल्दबाजी न करें.

कर्क राशि: कर्ज लेने की स्थिति से बचने का प्रयास करें. आज कुछ लोग आपको इसके लिए प्रेरित कर सकते हैं. बेहतर यही होगा कि अनावश्यक खर्चों से बचने का प्रयास करें.

सिंह राशि: आज भ्रम की स्थिति बनी रहेगी. जिस कारण निर्णय लेने की क्षमता प्रभावित हो सकती है. धन के मामले में आज अचानक लाभ की स्थिति बनती दिख रही है. अवसरों का पूर्ण लाभ उठाने का प्रयास करें.

कन्या राशि: आज लाभ प्राप्त करने के लिए अधिक परिश्रम करना होगा. कुछ रूके हुए कार्य आज बन सकते हैं. संबंधों का पूर्ण लाभ मिलेगा. नए लोगों से संबंध बनेंगे.

तुला राशि: दिल और दिमाग का संतुलन बनाने का प्रयास करें. नहीं तो आज मिलने वाले अवसरों का पूर्ण लाभ नहीं उठा पाएंगे. नए विचारों की आज आपके पास कोई कमी नहीं है. लोग आपसे प्रभावित होंगे.

वृश्चिक राशि: लाभ के लिए परिश्रम करें. गलत कार्यों से दूरी बनाकर रखें. आज आप अपनी प्रतिभा से सभी प्रभावित कर सकते हैं, कोई नया कार्य करने की योजना बना सकते हैं. कर्ज देने की स्थिति से बचें.

धनु राशि: धन के मामले में आज आपको मिलेजुले फल प्राप्त होंगे. प्रतिद्वंदी आज हानि पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. सर्तक और सावधान रहें. भविष्य को देखते हुए निवेश करने का सही समय है.

मकर राशि: मानसिक तनाव और भ्रम की स्थिति से निकलना होगा. कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले योग्य व्यक्ति से सलाह जरूर लें. उसके बाद ही कोई कदम उठाएं. बाजार की चाल को अच्छे ढंग से समझने की कोशिश करें.

कुंभ राशि: आज आप हर कार्य रणनीति बनाकर करेंगे. ऐसा करना आपके लिए लाभकारी साबित होगा. धन से धन बनाने की दिशा में किया गया प्रयास सार्थक होगा. आज क्रोध से दूर रहें.

मीन राशि: धन लाभ की स्थिति बनी हुई है. आज कुछ अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. आज आप लोगों को भी सलाह देने की स्थिति में है, आज बाजार में विभिन्न स्त्रोतों से धन लाभ प्राप्त कर सकते हैं.

scroll to top