Close

राशिफल : इन 5 राशियों को धन के मामले में रखना होगा विशेष ध्यान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज माघ मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है. चंद्रमा वृषभ राशि में गोचर कर रहा है. सूर्य कुंभ राशि में विराजमान हैं. आज कुछ राशियों को धन के मामले में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है.

मेष- आज के दिन परिणाम की चिंता किए बगैर सिर्फ अपने काम पर फोकस करें. देवी की आराधना करें, कुछ मीठा बनाकर भोग भी लगा सकते हैं. वॉचमैन, स्वीपर या घरेलू कार्य करने वाले लोगों की जरूरत के हिसाब से मदद करें. ऑफिशियल कार्य में लापरवाही बिल्कुल न बरतें अन्यथा बॉस की फटकार सुननी पड़ सकती है. कारोबारियों के लिए दिन अच्छा बीतेगा. इलेक्ट्रॉनिक सामानों की बिक्री अच्छी होगी. युवाओं के लिए दिन शुभ है, कार्य पूरे समर्पण के साथ करेंगे तो सफलता सुनिश्चित है.स्वास्थ्य को लेकर अग्नि दुर्घटना को लेकर भी सावधान रहना होगा. घर में बिजली के उपकरणों की नियमित तौर पर जांच कराना लाभप्रद होगा.

वृष- आज के दिन अपनों का साथ आपको सभी मुश्किलों से बाहर ले आएगा, इसलिए धैर्य के साथ कठिनाइयों का सामना करें. ऑफिस में दिन सामान्य रहेगा. आप का प्रदर्शन आपकी सफलता के लिए जवाब देह बनेगा. व्यापार में अच्छे लाभ के योग बन रहे हैं, इसलिए स्टॉक बढ़ाने की प्लानिंग कर सकते हैं. युवा वर्ग को अपनों से बड़ों के लिए आदर सूचक शब्दों का प्रयोग करना चाहिए. किसी भी मुद्दे पर अपनी राय रखते समय सोच समझ कर बोलना होगा. सेहत की बात करें तो पेट संबंधी समस्याएं खड़ी हो सकती हैं. खान-पान संतुलित रखें. आर्थिक मजबूत हो रही है तो भूमि में निवेश करना सार्थक रहेगा.

मिथुन- आज के दिन आपको कलात्मक कार्यों में रुचि रखने से लाभ होगा. ऑफिस में भी मनचाही जिम्मेदारी मिलने से मन प्रसन्न रहेगा और अच्छे प्रदर्शन से बॉस की सराहना भी मिलेगी. स्टेशनरी का कारोबार करने वालों के लिए आज दिन मायूसी भरा हो सकता है. मगर हतोत्साहित ना हों. युवाओं को टेक्नोलॉजी का प्रयोग महत्वपूर्ण कार्यों को बेहतर ढंग से करने में करना चाहिए. हेल्थ को लेकर पहले से बीमार लोगों को और सजगता बरतने की जरूरत है, अन्यथा गंभीर बीमार पड़ सकते हैं. परिवार में अपनों के साथ गपशप और मौज मस्ती करने का अवसर मिलेगा. कहीं घूमने फिरने का भी प्लान बना सकते हैं.

कर्क- आज कार्य योजनाओं में गति आएगी. प्लानिंग मामूली परेशानियों के चलते बदलने का प्रयास न करें. शेयर बाजार से जुड़े लोगों को कारोबार में बहुत अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. नया काम शुरू करना चाहते हैं तो ग्रह और दशाएं सकारात्मक हैं. व्यापारिक मामलों में बहुत सक्रिय रहने की जरूरत होगी. अनजान व्यक्ति के कहने पर कोई बड़ा निवेश न करें. पार्टनर के साथ भी पारदर्शिता के साथ काम करना होगा. नशे का सेवन करने वालों को बीमारियों के प्रति सजग रहें, अन्यथा भविष्य में गंभीर परेशानी की चपेट में आ सकते हैं. संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होगा. घर में सभी का सहयोग मिलेगा.

सिंह- आज के दिन सामाजिक कार्यों में सक्रियता बढ़ानी होगी. कार्यस्थल पर अपनी क्षमता का पूरा उपयोग करें अन्यथा आपकी टीम आपके भरोसे रहकर काम बिगाड़ सकती है. दवा का कारोबार करने वालों के लिए मुनाफे की स्थितियां बन रही हैं, इसलिए लेनदेन को लेकर थोड़ी सतर्कता रखें. युवा करियर के दूसरे विकल्प भी खंगाले. ध्यान रखें जिसमें आपकी विशेषज्ञता हो उसे ही चुनें. हृदय रोगी अपना ध्यान रखें, पहले से परेशानी है तो समस्या बढ़ सकती है. सर्दी-खांसी जुकाम से बचाव से भी बचें. परिवार की गुप्त बातों को लेकर सावधान रहना होगा. किसी बाहरी व्यक्ति से इसे शेयर करना आपके लिए ही परेशानी खड़ी कर सकता है.

कन्या- आज बिना प्लानिंग कोई जरूरी काम की शुरुआत करना नुकसानदेह हो सकता है. मानसिक रूप से मजबूत और सक्रिय बने रहने की जरूरत होगी. जरूरतमंदों को पूरा सहयोग दें. कार्यस्थल पर टीम को एकजुट करके रखना चाहिए. ऑफिस की परेशानियों की अनदेखी करना भी जोखिम भरा हो सकता है. विकल्पों की तलाश जारी रखें. कर्मचारियों के प्रति व्यवहार अच्छा रहने से आपको लाभ मिलेगा. युवा वर्ग अपने लक्ष्य को लेकर फोकस रहेंगे. ऐसे में जल्द सफलता मिलने की प्रबल संभावना है. वाहन दुर्घटना आपको गंभीर चोट दे सकती है. यात्रा के दौरान सुरक्षा के उपायों का ध्यान रखें. मां के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहना होगा.

तुला- आज के दिन अचानक जरूरी यात्राओं के लिए तैयार रहना होगा. कॉन्फिडेंस से भरपूर रहेंगे और अपनी ऊर्जा का सही कार्यों में प्रयोग आपको सार्थक लाभ देगा. ऑफिशियल कामकाज के चलते भागदौड़ बढ़ सकती है. जनरल स्टोर का काम करने वाले व्यापारी अपने स्टाफ में बढ़ोतरी करें. जल्द ही बिक्री में बढ़ोतरी होगी. विद्यार्थियों को परिश्रम बढ़ाना होगा. युवा अपने समय के उपयोग को लेकर सतर्क रहें. सेहत में थकान या कमजोरी महसूस हो रही है तो पोषक तत्व वाले खाद्य पदार्थ का सेवन जरूरी होगा. घर के सदस्यों के साथ प्रेम पूर्ण व्यवहार करें. छोटे सदस्यों की जरूरत पूरी करने के लिए हर संभव प्रयास करें.

वृश्चिक- कामकाज के दृष्टिकोण से आज का दिन चुनौतियों से भरा हो सकता है. आर्थिक तंगी भी मन को थोड़ा परेशान करेगी. कार्यस्थल पर आपके विरुद्ध षडयंत्र रचा जा सकता है, इसके प्रति अलर्ट रहने की जरूरत है. अपनी टीम को भी सजग रहने की सलाह दें. विवाद बढ़ने की सूरत में काम बिगड़ सकता है, इसलिए खुद को संयमित रखते हुए परिस्थितियों को डील करें. कारोबारियों को अचानक बड़े खर्च का सामना करना पड़ेगा. आज संभवतः खानपान संतुलित रखने से स्वास्थ्य सही बना रहेगा. घर की सुखशांति के लिए बेवजह की बातों पर विवाद न करें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, कटु बातें कहने से बचें.

धनु- आज के दिन खुद पर मानसिक चिंता को हावी न होने दें अन्यथा इसका असर तन पर आ सकता है. ऑफिशियल कार्यों को अधिक समय देना होगा, गलती की गुंजाइश भी न छोड़ें. दूध का कारोबार करने वालों को ग्राहकों से शिकायत मिल सकती है. युवा वर्ग मां की बातों का पालन करें. इनकी अनदेखी से आपको नुकसान हो सकता है. विद्यार्थी आने वाली परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दें और महत्वपूर्ण विषयों में फोकस बढ़ाएं. हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित हैं तो क्रोध कतई न करें, तबीयत बिगड़ सकती है. संतान के भविष्य को लेकर चिंता रहेगी, उनकी पसंद और करियर के विकल्पों को देखते हुए सहयोग करें.

मकर- आज के दिन वरिष्ठजनों के मार्गदर्शन से काफी लाभ होगा. अपने ही दुख का कारण बन सकते हैं, इसलिए अपनों की बातों को दिल पर न लें. शेयर मार्केट का काम करने वालों को सोच समझकर निवेश करना होगा. फुटकर उपभोक्ता ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखकर ही लेन-देन करें. विद्यार्थी अपने शिक्षकों की बातों की अनदेखी न करें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ेगा. छोटे बच्चों को खेलते वक्त अभिभावक ध्यान दें. खेल-खेल में वह खुद को चोट पहुंचा सकते हैं. हाल में ही सर्जरी कराने वाले मरीजों को इंफेक्शन के प्रति सजग रहना होगा. परिवार के किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होना पड़ सकता है.

कुम्भ- आज के दिन अपने क्रोध पर काबू रखें. आक्रोश में आकर किसी को जवाब न दें अन्यथा आपके करीबी आप से दूरी बना सकते हैं. अपनी भावनाओं को नियंत्रित रखें और किसी भी मामले में सोच समझकर निर्णय लें. एक्सपोर्ट का काम करने वाले व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, लेकिन कानूनी मामलों को लेकर सचेत रहना होगा. विद्यार्थियों का आज पढ़ाई करने का मन नहीं है तो आराम करना भी लाभप्रद रहेगा. महामारी के प्रति सजगता बनाए रखें. आपकी कोई भी लापरवाही पूरे परिवार के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. फिजूलखर्ची होने की संभावना है, इसलिए अपनी जेब और बजट देख कर ही सामान की खरीदें.

मीन- आज समाज सेवा से जुड़े लोगों का मान सम्मान बढ़ेगा. राजनीतिक सक्रियता आपके लिए निकट भविष्य में प्रगति के मार्ग खोलेगी. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो अधीनस्थ हो या फिर सीनियर किसी से भी अहंकार की भाषा न बोलें, इससे विरोधी सक्रिय हो सकते हैं. कारोबारियों को नई डील करने से पहले सभी तथ्यों की पूरी तरह पड़ताल करना आवश्यक है. रक्तचाप बढ़ रहा है तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करना होगा. संवादहीनता अपनों से दूर कर सकती है, इसलिए दूर रह रहे परिजनों से फोन पर नियमित तौर पर बात करने की आदत बनाएं. घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी और अपनों का सहयोग मिलेगा.

scroll to top