Close

राशिफल: मिथुन, तुला और मीन राशि वाले न करें ये काम, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल: पचांग के अनुसार आज 29 मार्च 2022 मंगलवार को चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की द्वादशी की तिथि है. इस द्वादशी को पापमोचनी एकादशी का पारण है. आज चंद्रमा कुंभ राशि में विराजमान रहेगा. आज धनिष्ठा नक्षत्र है. शिक्षा, सेहत और धन के मामले में आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानते हैं  आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन अनावश्यक खर्च आर्थिक तंगी की ओर ले जा सकता है. किन्ही बातों को लेकर मन उदास रहेगा और छोटी-छोटी बात पर क्रोध आएगा. घर हो या फिर ऑफिस कोशिश करें कि बातें छोटी और अर्थयुक्त हों. ऑफिशियल कार्य में अच्छे प्रदर्शन से बॉस और उच्चाधिकारी प्रसन्न करने वाला हो सकता है. विदेश में नौकरी करने वालों को उच्च पद के साथ प्रमोशन लेटर मिलने की संभावना है. खाद्य पदार्थों का काम करने वालों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. नशा और मादक पदार्थ का लगातार सेवन करने से शारीरिक क्षति अब तेजी से होती नजर आ रही है. पिता के साथ अच्छा तालमेल मानसिक शांति देगा.

वृष- आज के दिन जिम्मेदारियों को लेकर मन विचलित हो सकता है, ऐसे में धैर्य न खोते हुए कार्य का निर्वाह करें. कार्यों को नियमबद्ध होकर करने से लाभ मिलेगा. जो भी कार्य करें उनमें लापरवाही नहीं होनी चाहिए. ऑफिशियल वर्क बिगड़ सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर प्रमोशन मिलने की संभावना भी है. प्रॉपर्टी डीलर से संबंधित व्यापार वालों को पैसे के लेनदेन में घाटा हो सकता है. गठिया रोगियों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है. घरेलू तनावों को अधिक तूल न दें, अन्यथा विवाद को बड़ा बनते देर नहीं लगेगी. घर के प्रति मन खिन्न हो जाएगा. मित्रों से बात कर आप हल्का महसूस करेंगे.

मिथुन- आज के दिन यदि आप मन में भार लिए रहेंगे तो यह भविष्य के लिए ठीक नहीं होगा.  ऑफिस में सहकर्मियों के साथ तालमेल बना कर चलना होगा, छोटी सी खटपट छवि को बिगाड़ सकती है. जो भी कार्य करें उसे पहले से ही प्लान कर लें.  सैन्य विभाग से जुड़े हुए लोगों का कर्मक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है, तो वहीं दूसरी ओर मुनाफा होने की संभावना है. माइग्रेन के रोगी समय पर दवाई और भरपूर नींद लें . घर में यदि कोई भी व्यक्ति कुछ कहता है तो उसकी प्रतिक्रिया सोच-समझ कर दें. असमंजस की स्थिति में बुजुर्गों से महत्वपूर्ण राय मिलेगी.

कर्क- आज के दिन हर कार्य को अपडेट करके रखना होगा. संभवतः इसके लिए अतिरिक्त समय भी देना पड़ेगा. जिन लोगों ने शेयर बाजार में पैसा लगाया था. उनको आर्थिक मामलों में सचेत रहने की सलाह है. ऑफिस में टीम का सहयोग प्राप्त होगा. स्टेशनरी का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. कलाक्षेत्र से जुड़े विद्यार्थियों की कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. अभिभावक बच्चों के साथ भेदभाव न करें, बल्कि उनके साथ मित्रवत व्यवहार करना होगा. सेहत में मांसपेशियों से संबंधित दिक्कत हो सकती हैं, साथ ही स्किन रोगों से भी सावधान रहें. परिवार में चल रही परेशानियों में अब राहत मिलने की संभावना है.

सिंह- आज के दिन अवरोधों को समाप्त करने में ग्रहों का सपोर्ट मिल सकता है. मनपसंद पुस्तकों को खरीदना और धार्मिक यात्रा की रुचि होगी. ऑफिस में क्षमताओं को बढ़ाते हुए, अपने कार्य को और बेहतर बनाना होगा. फाइनेंस से जुड़े बिजनेस में कई समय से लॉस की स्थिति बनी हुई है तो अब इसमें सुधार आने के योग बन रहे हैं. कलात्मक कार्यों में रूचि बढ़ेगी, तो वहीं गायन में रूचि रखने वाले युवाओं को प्रतिभा दिखाने का पूरा मौका मिलेगा. हेल्थ  में खुद को मेंटेन करें, यानि कुछ देर जिम या फिर योग को भी दें. परिवारिक मनमुटावों को दूर करते हुए  रिश्तों को मजबूत करें.

कन्या- आज के दिन भविष्य की प्लानिंग स्टार्ट कर देनी चाहिए. भूमि निवेश के लिए समय अच्छा चल रहा है. ऑफिस में बॉस से किसी बात को लेकर कहासुनी के चलते दिमाग में नौकरी छोड़ने का विचार आ सकता है. व्यापार में आज सोने-चांदी से संबंधित व्यापारियों को बड़े मुनाफे हाथ लगते नजर आ रहें हैं. युवा वर्ग को नई नौकरी में सफलता मिलने की संभावना है, साथ ही सोशल मीडिया पर प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. सर्वाइकल के रोगियों सचेत रहें. घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी.

तुला- आज के दिन नेचर के नजदीक रहें, यदि आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो ऐसी जगह जाएं जहां प्रकृति को नजदीक से देखा जा सके. अध्यात्म की पुस्तक अवश्य पढ़नी चाहिए. नकारात्मक सोच रखने वाले लोगों से बचें, क्योंकि वह भ्रम की स्थिति पैदा कर सकते हैं. मार्केटिंग और शेयर से संबंधित लोगों के लिए दिन अच्छा है. प्लास्टिक का कारोबार करने वालों को लाभ प्राप्त होगा. युवा वर्ग नियमों का कतई उल्लंघन न करें अन्यथा कानूनी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. चेस्ट कंजेशन और कोल्ड के प्रति सचेत रहना होगा. परिवार के महत्वपूर्ण कार्य में मुख्य रोल निभाना पड़ सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन असफलता के डर से प्रयास में कमी नहीं करनी चाहिए. पूर्व नियोजित कामों में किन्हीं कारणों के चलते बदलाव करने पड़ सकते हैं. नौकरीपेशा से जुड़े लोग जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें. वर्तमान में नए व्यापार को प्लान करने के बजाय पुराने व्यापार को बढ़ाने में फोकस करें, नया कार्य करने का जोखिम न उठाएं. सेहत को लेकर यदि मौसम के छोटे बदलाव से आपके स्वास्थ्य में गिरावट आती है, तो अधिक अलर्ट रहने की जरूरत है. घर में यदि किसी का बर्थ-डे है तो उनको कोई छोटा सा ही उपहार अवश्य दें. परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करें.

धनु- आज के दिन कठिन गुत्थियों को सुलझाने में दिमाग खूब खर्च होगा, लेकिन इसके परिणाम भी अच्छे पा सकेंगे. जो लोग करियर के शुरुआती दौर में हैं, उनको इसे चमकाने में सफलता प्राप्त होगी. यदि आप पार्टनरशिप में कार्य करते हैं, तो पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल रखें बेहतर सफलता की संभावना है. ट्रांसपोर्ट का काम करने वालों की स्थितियों में सुधार होता दिख रहा है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, ग्रहों की स्थितियां घातक चोट पहुंचा सकती है. कई दिनों से किन्हीं बातों को लेकर आप परेशान चल रहे हैं तो बहन के साथ इसे साझा करना चाहिए उनसे अच्छा मार्गदर्शन मिलेगा.

मकर- आज के दिन प्रबंधन से संबंधित जुड़े लोगों को कम मेहनत में ज्यादा फल मिलने की संभावना है. शत्रुओं से सावधान रहें, क्योंकि क्रोध दिलाकर वह अपना उल्लू सीधा कर सकते हैं. सॉफ्टवेयर कंपनी से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. तेल का बिजनेस करने वालों को नुकसान हो सकता है. होटल रेस्टोरेंट के व्यापारी स्टॉक को मजबूत रखें, नहीं तो ग्राहक लौट जाएंगे और घाटे का सामना करना पड़ेगा. चिकनाई युक्त भोजन के सेवन से परहेज करना चाहिए, और संभव हो तो रात का भोजन भी हल्का ही करें. घरे के आर्थिक मामलों में सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि आज आर्थिक चोट लग सकती है.

कुम्भ- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने पर जोर दें. एक्टिव रहते हुए आगे बढ़ने की सलाह है. आईटी सेक्टर और फैशन डिजाइनिंग से संबंधित नौकरी करने वालों के लिए समय उन्नति का है. इलेक्ट्रॉनिक सामान का व्यापार करने वालों को बड़े मुनाफे मिलने की संभावना दिख रही है. युवाओं में कन्फ्यूजन की स्थिति मार्ग से डीस्ट्रैक कर सकती है. हेल्थ को लेकर आज उच्च रक्तचाप और मधुमेह के मरीज बेहद अलर्ट है, ग्रहों की स्थिति इन रोगों के माध्यम में सेहत में गिरावट करने के फिराक में है. परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा, तो वहीं पिता व वरिष्ठों से मार्गदर्शन प्राप्त होगा.

मीन- आज के दिन रिश्तों को संजोकर रखें, हो सकता है कुछ लोग मजबूत रिश्तों को खराब करने का प्रयास करें. घटनाओं में जल्दी जल्दी बदलाव को देखकर आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं. कठोर मेहनत से उन्नति के द्वार खुल सकते हैं, इस ओर फोकस बनाए रखें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग और स्नेह प्राप्त होगा. खुदरा व्यापारी ग्राहकों के साथ मधुर वाणी का प्रयोग करें. विद्यार्थियों को शुभ समाचार मिलेगा, यदि विदेश जाने की तैयार कर करें हैं तो सफलता हाथ लगेगी. हेल्थ में वह लोगों को सचेत रहें जिनकी इम्यून सिस्टम बेहद कमजोर है. ननिहाल पक्ष से कोई अप्रिय समाचार मिलने की आशंका है.

 

यह भी पढ़ें- खैरागढ़ में निर्णायक होंगे आदिवासी वोटर

One Comment
scroll to top