Close

4 साल से कोयले की दलाली खाओगे तो ईडी के छापे नहीं तो क्या भारत रत्न मिलेगा:डॉ. रमन सिंह

The former Chief Minister of Chhattisgarh, Dr. Raman Singh calling on the Union Minister Social Justice and Empowerment, Shri Thaawar Chand Gehlot, in New Delhi on June 14, 2019.

रायपुर। पत्रकार वार्ता में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि 4 साल से कोयले की दलाली खा रहे हो तो ईडी नहीं आएगी तो क्या भारत रत्न आएगा ? उन्होंने कहा कि ईडी भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी कार्रवाई लगातार कर रही है। इसमें भाजपा और कांग्रेस कहां से आ गई? ईडी भ्रष्टाचार के खिलाफ अधिकारियों पर कार्रवाई कर रही है ।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव ने मिलकर चुनाव के पहले पीडीएस मामले में जिन अधिकारियों के खिलाफ पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से जांच कराने की मांग की थी, तब ईडी से इतना प्रेम था, जिन अधिकारियों के नाम लिए थे आज वही इनके खास हैं और उन्हें बचाने के लिए बड़े-बड़े वकील लगाए जा रहे हैं। सवाल नान को लेकर है तो सारे तथ्य सामने आ चुके हैं।सरकार क्या कर रही है? झीरम मामले में एनआईए जांच उस समय शुरू हुई जब मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे। केंद्र सरकार ने जांच शुरू की उसका विरोध भूपेश बघेल कर रहे हैं। यह समझ में नहीं आ रहा कि एनआईए की जांच के दौरान एसआईटी का गठन किया और अचानक अब भूपेश बघेल को एनआईए से प्रेम हो गया है। यह दोहरा चरित्र है। कभी असहमत होते हैं कभी सहमत होते हैं। नान मामले, झीरम घटना में तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत करते हैं। जहां तक ईडी जांच का मामला है, वह प्रक्रिया का हिस्सा है। इसका कांग्रेस के अधिवेशन से कोई लेना देना नहीं है।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता छत्तीसगढ़ आ रहे हैं तो वे राज्य का दौरा कर यहां के हालात देख लें। उन्होंने कानून व्यवस्था, महिला उत्पीड़न, नक्सल घटनाओं, खराब सड़कों का उल्लेख करते हुए भूपेश बघेल सरकार पर तीखे हमले किये। पत्रकार वार्ता में प्रदेश प्रवक्ता पूर्वमंत्री राजेश मूणत, भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी, प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता, प्रदेश प्रवक्ता अमित साहू उपस्थित रहे।

scroll to top