Close

फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश-बिजली और तेज हवा चलने की संभावना…

रायपुर : छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है. मौसम विभाग द्वारा जारी लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक अगले 24 घंटे में बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभाग के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने तथा वज्रपात के साथ ओलावृष्टि होने की चेतावनी मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है. बादलों के असर से रायपुर समेत अन्य शहर में दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री तक नीचे लुढ़क चुका है.

मौसम विभाग के अनुसार, एक पश्चिमी विक्षोभ, द्रोणिका के रूप में मध्य क्षोभमंडल में 5.8 किलोमीटर ऊंचाई पर 50 डिग्री पूर्व और 25 डिग्री उत्तर में स्थित है. एक द्रोणिका दक्षिण छत्तीसगढ़ से दक्षिण तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक है. इसके असर से प्रदेश में 26-27 फरवरी को अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है.

इन इलाकों में हुई बारिश-
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरबा, पेंड्रा, चारामा सहित बस्तर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई. इसके अलावा अन्य हिस्सों में बादल छाए रहे और हवा की गति अधिक होने की वजह से ठंड का अहसास हुआ. अनुमान है कि अगले दो दिन राज्य के मौसम में बादल बारिश के साथ वज्रपात और ओलावृष्टि जैसा बदलाव भी नजर आने की संभावना है.

मौसम विभाग की ओर से बिलासपुर संभाग के साथ उससे लगे रायपुर और दुर्ग संभाग के लिए भी इस तरह की चेतावनी जारी की गई है. मंगलवार को बारिश का प्रभाव सरगुजा और बिलासपुर क्षेत्र में होने के आसार हैं.

scroll to top