Close

नक्सली कमांडर हिडमा के गांव से प्रदेश की प्रगति देखने युवा पहुंचे रायपुर, डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने उनसे की मुलाकात, साथ में किया भोजन

रायपुर। छत्तीसगढ़ दूसरा सबसे नक्सली प्रभावित राज्य है, यहाँ के कुल 14 जिले नक्सल प्रभावित हैं। वहीँ प्रदेश में हो रहे विकास की झलक दिखाने घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र के आदिवासी युवाओं को रायपुर भ्रमण कराया जा रहा है।

इन आदिवासी युवाओं से उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने प्रशासनिक प्रशिक्षण संस्थान में मुलाकात किया फिर उनके साथ में भोजन किया । पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की प्रमुख सचिव निहारिका बारिक ने भी युवाओ से मुलाकात की, जिसके बाद युवाओ को सभी विकास कार्यों से अवगत कराया गया।

दरअसल, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों ने विकास कार्यों को बाधा पहुंचाते हुए आदिवासियों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा हुआ है। प्रदेश में हो रहे विकास से अनजान नक्सली क्षेत्र के युवा नक्सलियों के बहकावे में आ जाते हैं।

हाल ही में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद इस बात का अहसास होने पर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने नक्सली कमांडर हिडमा के गांव पूवर्ती समेत नक्सल प्रभावित क्षेत्र टेकलगुड़ा सहित अन्य गांव के आदिवासियों को रायपुर भ्रमण का कार्यक्रम तय किया गया। इन आदिवासी युवाओं को मॉल, एग्रीकल्चर कॉलेज, मेकाहार जैसी जगहों पर घुमाया जाएगा। ताकि युवक सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों को देखे और नक्सलियों से प्रभावित न हो।

 

scroll to top