Close

साप्ताहिक राशिफल : वृष, मिथुन, कन्या और मकर राशि वाले रहें सावधान, सभी 12 राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

मेष- इस सप्ताह वाणी में तीखापन देखने को मिलेगी, वर्तमान समय में वाणी के स्थान पर काफी ऊर्जा है जिसका सही और गलत दोनों ही तरह प्रयोग किया जा सकता है लेकिन 5 तारीख के बाद से आपको सलाह दी जाती है कि इसको सही दिशा में यूज करें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को इस सप्ताह मानसिक रूप से काफी एक्टिव रहना है, टेक्नोलॉजी का उतना ही प्रयोग करें जितने की आवश्यकता है. व्यापारी घाटे को लेकर चिंता ग्रस्त रहने वाले हैं लेकिन धैर्य को बनाए रखेंगे तो स्थिति आपके पक्ष में होंगी. हेल्थ को लेकर इस दौरान वैश्विक महामारी को लेकर अलर्ट रहें. घर में बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा. पिता से लाभ मिलने की उम्मीद है.

वृष – इस सप्ताह दिमाग शांत रखें, क्षण-क्षण में क्रोध करना आपके लिए ठीक नहीं. महादेव की आराधना करें और उनको अपना आराध्या मानकर उपासना करनी चाहिए. शोधपरक कार्यों में लगे लोगों को सफलता मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग पैसे के लेन-देन में सचेत रहें. अभिभावक बच्चों पर विशेष ध्यान दें वर्तमान समय में ग्रहों की स्थिति उनका आईक्यू लेवल काफी अच्छा कर रही है खासकर छोटे बच्चों को गुड बिहेवियर और नॉलेज देना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग परीक्षा के दौरान टाईम-टेबल का विशेष ध्यान रखें. सेहत में नस में खींचाव हो सकता है इसलिए उठते-बैठते सजग रहें. जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है यदि पहले से बीमार चल रहे हैं तो उनके स्वास्थ्य पर ध्यान दें.

मिथुन- इस सप्ताह कार्य को पूरा करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी तो साथ ही ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव लक्ष्य से भटका सकता है, इसलिए सभी स्थानों से डिफोकस होकर कार्य में लगना होगा. सप्ताह के अंतिम चरण में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, आने वाली 3 मार्च से अधिक एक्टिव रहें. नई नौकरी की तलाश में लगे लोग हताश न हो, इस सप्ताह की गई मेहनत आगे काम आएगी. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. खुदरा व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा व्यापार पर ध्यान दें. हेल्थ को देखते हुए इस बार पौष्टिक आहार का सेवन करें, जो प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाला हो. अपनों पर बेवजह की शंका न करें. पारिवारिक सुख-शांति बढ़ेगी.

कर्क – इस सप्ताह जितना हो सके नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से भी दूरी बनाए रखना है. मानसिक और शारीरिक स्तर पर आप स्वस्थ्य रहें यह महत्वपूर्ण है. ऑफिशियल स्थितियों को लेकर पॉलिटिक्स से दूर रहें, वहीं टैलेंट को निखारने का भी उपयुक्त समय चल रहा है. सप्ताह मध्य कीटनाशक चीजों का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. फाइनेंस संबंधित कारोबार करने वालों को मुनाफा होगा. जो विद्यार्थी ऑनलाइन परीक्षा दे रहें हैं उनको समय के महत्व को समझना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से जिन लोगों को बचपन से ही पेट में कोई दिक्कत रहती है 3 मार्च के बाद खान-पान को लेकर अलर्ट रहें. घर की सजावट पर ध्यान देना उत्तम रहेगा. साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए.

सिंह- इस सप्ताह जहां एक ओर धर्म-कर्म पूजा-पाठ इन सब पर ध्यान देना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर शिव भगवान की आराधना आपके लिए महत्वपूर्ण है आने वाली महाशिवरात्रि में अभिषेक करें. सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह रोगों को नष्ट करने वाला होगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को सप्ताह के शुरुआत में कार्य को पूरा करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा. डेरी का व्यापार करने वालों को स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें. बकाया धन भी वापस मिलने की संभावनाएं है. युवाओं को सप्ताह के अंत तक वरिष्ठों के मार्गदर्शन पर चलना चाहिए. वाहन दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें, ग्रहों की स्थितियां छोटी सी दुर्घटना में बड़ी चोट पहुंचा सकती हैं. घर के छोटे बच्चों पर अत्यधिक क्रोध न करें.

कन्या- इस सप्ताह सामाजिक तौर पर काफी एक्टिव रहना है, तो वहीं सप्ताह मध्य में ग्रहों की स्थितियां सामाजिक हाउस को चार्ज कर रही हैं. जो लोग सामाजिक कार्यकर्ता है या सेल से संबंधित जॉब करते हैं, उनको नेटवर्क को मजबूत करते हुए बहुर्मुखी बनना होगा, मेहनत आपके लाभ के रूप में सामने आएगी. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. व्यापारियों को लॉक डाउन के चलते कारोबार में मंदी का सामना उठाना पड़ा था उनको अब राहत मिलने की संभावना है. सप्ताह के अंत तक स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंकाएं हैं जिन लोगों को स्किन संबंधित परेशानियां है वह विशेषकर अलर्ट रहें. छोटी-बहन के स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है उनका ध्यान रखें.

तुला- इस सप्ताह आर्थिक रूप से कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहिए, 4 मार्च तक लाभ देखकर और अनजान व्यक्ति के कहने पर तो पैसा कतई न लगाएं. मूलधन बचा रहे, इस समय यही आप का लाभ होगा. नौकरी पेशे से जुड़े लोगों को सहयोगियों के साथ सामंजस्य बैठाकर चलना है, क्योंकि सप्ताह के मध्य में उनसे सहयोग लेना पड़ सकता है. महिला सहयोगी यदि आपसे मदद की उम्मीद लेकर आती हैं तो उनका सहयोग अवश्य करें. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को लाभ होगा. ग्रहों की नकारात्मकता यूरिन इन्फेक्शन करा सकती है इसके बचाव के लिए अधिक से अधिक पानी का सेवन करें. घर में वायरिंग सिस्टम को लेकर सतर्क रहें,अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है.

वृश्चिक- इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति आपको बहुर्मुखी बनाना चाहती है, इसी ओर आपको भी बढ़ना होगा. ऑफिस में यदि प्रोजेक्ट को प्रेजेंट करने का मौका मिलता है तो पूरे कॉन्फिडेंस के साथ प्रेजेन्ट करें सप्ताह मध्य तक आपका कॉन्फिडेंस ही सफलता दिलाने वाला होगा. एक्सपोर्ट-इंपोर्ट का कार्य करने वाले लोगों को सजग रहना है. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को अपने कार्य में कड़ी मेहनत करनी चाहिए. युवा वर्ग मानसिक तौर पर एक्टिव रहें. गठिया से पीड़ित रोगियों को इस सप्ताह अलर्ट रहना है साथ ही संभल कर चलें घुटने में चोट लगने की भी आशंका है. सप्ताह के शुरुआती दो दिन मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें यदि पहले से बीमार चल रही हैं तो अधिक सचेत रहें.

धनु- इस सप्ताह मन में किसी के प्रति ईर्ष्या और द्वेष की भावना नहीं रखनी चाहिए, ध्यान रहें सभी को सामान्य दृष्टिकोण से देखना होगा. अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति भी सपोर्ट कर रही है, इसलिए ज्ञान से लाभ लेना आपके लिए बेहद जरूरी है. सैन्य विभाग में जो लोग जाने की तैयारी कर रहे हैं, उनको सामान्य ज्ञान पर ध्यान देते हुए खुद को अपडेट करना है. कर्मक्षेत्र में स्थितियां चिंताजनक दिखाई दे रही हैं काम पर फोकस रखें. शुगर के मरीज विशेष ध्यान रखें, यदि वह इंसुलिन का प्रयोग करते हैं तो इसे नियमित रूप से लेते रहें. संतान के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें. कोई न कोई समस्या इस सप्ताह परेशानी के रूप में सामने आएगी.

मकर- इस सप्ताह मन में बेचैनी हो, तो आपको धैर्य बनाए रखना है, तो वहीं दूसरी ओर सप्ताह के शुरुआत में हो सकता है कि आपके मन का विचलन मानसिक स्तर पर पड़े. लाभ और खर्च का भी कॉम्बिनेशन बना हुआ है ग्रहों की स्थितियों को ध्यान में रखते हुए खर्च पर अंकुश लगाना होगा. विदेशी कंपनियों में कार्य करने वालों को राहत मिलेगी. आईटी सेक्टर के लोगों को बड़े प्रोजेक्ट में कार्य करने का मौका मिलेगा. रियल एस्टेट का कारोबार करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा. सेहत को देखते हुए आपको इस बार प्रॉपर नींद आए इस पर विशेष ध्यान दें, अच्छी नींद ही आपके स्वास्थ्य के लिए लाभदायक रहेगी. मित्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है.

कुम्भ- इस सप्ताह नियमों का पालन करना है, अंतरिक्ष में जो ग्रह आपको लीड कर रहे हैं उनके स्वभाव को समझते हुए नियमित रहे. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना है, लेकिन ध्यान रहें ऐसे कोई भी पोस्ट को महत्व न दें जो विवाद का कारण बने. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह महत्वपूर्ण है अपने हैंड्स (सहकर्मी) को मजबूत करें साथ ही उनको अपडेट्स भी करते रहें. लग्जरी वस्तु की बिक्री करने वालों को मुनाफा होगा. युवा वर्ग व विद्यार्थी खुद को अपडेट करने के लिए कोचिंग और कोर्स करना चाहते हैं तो उसके लिए भी समय उपयुक्त है. स्वास्थ्य में दांतो की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें. पिता का सम्मान करें, उनकी बातों को अनदेखा न करें.

मीन- इस सप्ताह अचानक क्रोध मानसिक और शारीरिक स्तर को कमजोर करने वाला है, इसलिए क्रोध को संयमित रखें. कर्मक्षेत्र में एक्टिव रहे, ध्यान रहे इस बार पेंडिंग कार्यों की लिस्ट लंबी न होने पाए. डाटा लॉस को भी लेकर सचेत रहें. व्यापारिक मामलों की बात की जाए तो सप्ताह के मध्य में कर्ज लेने और देने से बचें. जिन लोगों को आंखों से संबंधित विकार है इस सप्ताह उन लोगों की परेशानी बढ़ सकती है, मोबाइल लैपटॉप और टीवी का कम से कम प्रयोग करें दिन में कई बार आंखों को ठंडे पानी से भी धोतें रहें. जो लोग घर की साज-सज्जा के शौकीन है, उनको ग्रहों का अच्छा सपोर्ट मिलेगा इसलिए घर की सजावट पर ध्यान दें.

scroll to top