Close

महाशिवरात्रि के अवसर पर मंदिर किनारे तालाब की सफाई की गई

सरायपाली।आगामी दिनों महाशिवरात्रि का पर्व आ रहा है । इसे ध्यान में रखते हुवे नगर व ग्रामीण क्षेत्रो के शिवालयों व मंदिरों में रंगरोगन के साथ ही सफाई अभियान भी चलाया जा रहा है ।
इसी तारतम्य में बस्ती सरायपाली स्थित शिव मंदिर में भी रंगरोगन का कार्य पूर्णता पर है । मंदिर के बाजू में बड़ा तालाब स्थित है । मंदिर के बाजू में हो घाट पर उपयोग किये गए पूजा सामग्रीयों को तालाब में विसर्जित किये जाने व लंबे समय तक सफाई नही होने के कारण काफी कचरा एकत्र हो गया था व सड़न पैदा होने से पानी भी प्रदूषित हो रहा था तो वही गंध भी पैदा हो रही थी ।

इसे ध्यान में रखते हुवे आज नगर के कुछ उत्साही युवकों द्वारा स्वछता मित्रो व नगरपालिका के सहयोग से तालाब की सफाई की गई । तालाब सफाई के दौरान भारी भरकम कचरा को बाहर निकाला गया । कचरा निकलने के दौरान तुलसी के सूखे पौधे भी निकले । इसे गंभीरता से लेते हुवे कुछ लोगों द्वारा यहां गंदगी न फैले इस हेतु एक बड़ा कचरा डब्बा भी रखने कहा गया । साथ ही नागरिकों से अपील की गई है कि वे कचरों व तुलसी पौधों को तालाब में विसर्जित न कर कचरा डब्बा में डाले । निर्देश की अवहेलना करते पाए जाने पर 500 रुपए अर्थदंड लेने पर भी विचार किया गया ।
इस अवसर पर मुकेश अग्रवाल , दिलीप गुप्ता , टंकेश्वर जायसवाल , नरेंद्र मांझी , गिरजा महापात्र ,निखिल कानूनगो , भरत अग्रवाल , मुकेश अग्रवाल (शिवानी आटो ) शंकर , महेंद्र पसायत ,अमर अग्रवाल आदि सफाई अभियान में उपस्थित थे ।

scroll to top