Close

सिंघोड़ा टीआई के 9 करोड़ के अवैध गांजा पकड़े जाने पर नगरवासियों ने किया सम्मान

सरायपाली। छत्तीसगढ़ व ओड़िसा सीमा पर स्थापित सिंघोड़ा थाना में नवपदस्थ थाना प्रभारी महेश साहू के पद ग्रहण करने के 2 दिनों बाद ही 1725 किलो गांजा से भरी ट्रक को पकड़ने में मिली सफलता को ध्यान में रखते हुवे नागरिक गणो व चेम्बर आफ़ कॉमर्स द्वारा सिंघोड़ा जाकर टीआई मुकेश साहू का शाल , श्रीफल व पुष्पगुच्छ भेंटकर सम्मानित किया गया । टीआई महेश साहू ने सभी सदस्यगणों का आभार व्यक्त करते हुवे क्षेत्र में अवैधानिक कार्यो को रोकने के लिए पुलिस को सुझाव , साथ व सहयोग किये जाने की अपेक्षा करते हुवे आभार व्यक्त किया ।

ज्ञातव्य हो कि दो दिन पूर्व ही सिंघोड़ा पुलिस द्वारा ओडिशा से महाराष्ट्र पासिंग ट्रक द्वारा टमाटर कैरेट की आड़ में उसके नीचे 1725 किलो गांजा छिपाकर लाया जा रहा था । जिसकी कीमत 8 करोड़ 86 लाख रुपये लगभग आंकी गई थी । इतनी बड़ी मात्रा में सरायपाली व सिंघोड़ा थाना के इतिहास में पहली बार भारी तादात में गांजा जप्त कर दो आरोपियों को भी मौके से गिरफ्तार किया गया था । मालूम हो कि पिछले कई वर्षों से ओडिशा से लगातार गांजा परिवहन की शिकायत पुलिस को मिलती रही थी । उस समय यह क्षेत्र सरायपाली थाना के अंतर्गत आता था । लगातार गांजा व अन्य तस्करी को रोकने में सरायपाली पुलिस को विशाल क्षेत्र व स्टाफ की कमी के चलते अपेक्षित कार्यवाही व सफलता नही मिल पा रही थी ।

दोनों राज्यो की सीमा में एक अतिरिक्त थाना खोले जाने की मांग वर्षो से क्षेत्रवासी व व्यापारी भी कर रहे थे जिसे स्वीकार करते हुवे 2017 सिंघोड़ा में थाना आरम्भ किया गया । तब से लेकर आज तक औसतन प्रत्येक 2-4 दिनों के बाद अवैध रूप से गांजा व अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं की जप्ती की जा रही है व पुलिस को भारी सफलता भी मिल रही है ।

विगत दिनों सरायपाली पुलिस को भी 3 करोड़ 80 लाख रुपये के नकली नोट को जप्त कर कार्यवाही किये जाने में भारी सफलता मिली थी । यह भारी सफलता भी सरायपाली के इतिहास में पहली बार टीआई शिवानंद तिवारी के सक्रियता से मिल सकी । कल ही इस प्रकरण में फरार 2 मुख्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है ।
आज सिंघोड़ा थाना के टीआई महेश साहू के सम्मान किये जाने के अवसर पर जानकारी देते हुवे बताया गया कि वर्ष 2024 में ही अभी तक 37 प्रकरणों में 73 आरोपियों से 30 क्विंटल गांजा जप्त किया गया ।
इस अवसर पर दिलीप गुप्ता ( पत्रकार व संयोजक रायपुर बरगढ़ रेललाईन निर्माण संघर्ष समिति ), अमर बग्गा ( अध्यक्ष – रेलनिर्माण समिति व चेम्बर सदस्य ), मुकेश अग्रवाल ( उपाध्यक्ष -छत्तीसगढ़ चेम्बर आफ कॉमर्स ), सोनू श्रीवास्तव ( श्रीवास्तव कपड़ा बाजार )व दौलतराम संजय अग्रवाल ( चेम्बर आफ कॉमर्स सदस्य ) उपस्थित थे ।

scroll to top