Close

नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, कहा- जो आदेश मिला वो किया

पंजाब में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी में बदलाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है. नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. सोनिया गांधी ने मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू समेत सभी चुनावी राज्यों वाले प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा देने के लिए कहा था. कांग्रेस पार्टी पांच में से एक भी राज्य में सरकार नहीं बना पाई.

नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर पंजाब प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की जानकारी दी है. सिद्धू ने लिखा, ”कांग्रेस पार्टी के हाईकमान की जैसी इच्छा थी वैसी ही मैंने किया है.”

कांग्रेस पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव में सिर्फ 18 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई. नवजोत सिंह सिद्धू को खुद अमृतसर ईस्ट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार ने चुनाव हरा दिया है. कांग्रेस की हार के बाद लगातार नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे की मांग की जा रही थी.

सिद्धू उठाते रहे हैं सवाल

कांग्रेस पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान लगातार नेताओं की आंतरिक कलह से जूझती रही. कांग्रेस पार्टी ने नवजोत सिंह सिद्धू की बजाए चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम पद का उम्मीदवार बनाया था. सिद्धू की ओर से राहुल गांधी के फैसले को मानने का दावा किया गया था. लेकिन सिद्धू के परिवार ने हाईकमान के इस फैसले पर लगातार सवाल उठाए.

नवजोत सिंह सिद्धू को पिछले साल जुलाई में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. लेकिन सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद भी अपनी ही पार्टी की सरकार पर सवाल उठाने बंद नहीं किए. कांग्रेस पार्टी को अपने नेताओं की आपसी फूट का खामियाजा भुगतना पड़ा और उसके तमाम दिग्गज नेता चुनाव हार गए.

 

 

यह भी पढ़ें- 12 से 14 साल के बच्चों का आज से वैक्सीनेशन शुरू, जानें क्या है गाइडलाइन और कैसे होगा रजिस्ट्रेशन

One Comment
scroll to top