Close

इस शेयर ने दिया धमाकेदार रिटर्न, ऐसी कराई कमाई कि चौंक गए एक्सपर्ट्स

शेयर बाजार की ट्रेडिंग में निवेशक अक्सर ऐसे शेयरों की तलाश में रहते हैं जो उनको शानदार कमाई करा सकें और कम समय में ही अच्छा रिटर्न दिला सकें. ऐसे मल्टीबैगर शेयरों के लिए आपको कई बार एक्सपर्ट पिक्स हम बता चुके हैं. आज इसी कड़ी में एक ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं जो इसी साल के ढाई महीने में ही निवेशकों को धमाकेदार कमाई करा चुका है.

कौनसा है वो शेयर

एसईएल मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड इस शेयर का नाम है और ये ऐसा मल्टीबैगर शेयर है जो 3 जनवरी से अभी तक इंवेस्टर्स को जबरदस्त कमाई करा चुका है. 3 जनवरी 2022 को ये शेयर दहाई अंकों में था और अब ये 550 रुपये के लेवल को भी पार कर चुका है. आज एसईएल मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड के शेयर का प्राइस देखें तो ये 26.45 रुपये यानी पूरे 5 फीसदी की उछाल के साथ 556 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है.

शेयर की तेज रफ्तार चाल देखें

एसईएल मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड के शेयरों में जिन निवेशकों ने साल की शुरुआत में निवेश किया था उन्हें इस समय तक 1000 फीसदी से भी ज्यादा का रिटर्न मिला है. इस साल के 52 कारोबारी सत्रों में ही ये शेयर 1092 फीसदी के जबरदस्त रिटर्न के साथ निवेशकों के लिए मुनाफे का सौदा साबित हो रहा है.

शेयर और कंपनी के जोखिम को भी जानें

एसईएल मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड के शेयरों के लिए आर्थिक जानकारों का कहना है कि इस कंपनी में इतने अच्छे रिटर्न के साथ जोखिम के पहलुओं को भी ध्यान में रखना चाहिए. कंपनी को लगातार कई वित्त वर्ष से घाटा हो रहा है और इस कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी भी 75 फीसदी से ज्यादा है. आर्थिक जानकारों का ऐसा मानना है कि जो कंपनियां कई पब्लिक शेयरहोल्डिंग वाली होती हैं उनमें जोखिम की आशंका ज्यादा रहती है.

 

यह भी पढ़ें- सरकार की क्रिप्टोकरेंसी पर जीएसटी लगाने की तैयारी, कितना लगेगा टैक्स और क्या है प्लान-जानें

One Comment
scroll to top