Close

Live कोर्ट में पेश हुए केजरीवाल: ईडी की ओर से बयान- केजरीवाल शराब घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता

नेशनल न्यूज़। प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कल उनकी गिरफ्तारी के बाद आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करने के लिए ले जाया गया। ईडी ने 10 दिन की कस्टडी की मांग रखी है। ईडी ने 28 पेजों का दस्तावेज जज के सामने पेश किया है और इसमें बताया है कि उन्होंने क्यों केजरीवाल को गिरफ्तार किया है और क्यों वह कस्टडी की मांग रख रहे हैं। ईडी ने यह भी कहा कि यह शराब घोटाला 600 करोड़ का है, जिसमें 100 करोड़ का नहीं। साथ ही ईडी ने 2 लोगों की चैट भी जज के सामने दिखाई, जिसमें पैसों के लेनदेन को लेकर बात हुई।

जज के सामने ईडी की ओर से कही गई ये बातें

साथ ही ईडी का पक्ष रखने वाले एएसजी राजू ने कहा कि शराब घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता केजरीवाल हैं। राजू ने कहा, ”वह 10 दिन का रिमांड चाहते हैं। केजरीवाल मनीष सिसोदिया के संपर्क में थे। वह पाॅलिस बनाने में शामिल थे, इसलिए लिए केजरीवाल ने खास लोगों का पक्ष लिया। घोटाले पैसों का चुनाव गोवा के चुनाव में हुआ। चार रूट के जरिए 45 करोड़ भेजे गए थे। केजरीवाल ने शराब कारोबारियों से पैसा लिया। विजय नायर भी मिलकर काम कर रहा था। वह बिचौलिए की भूमिका में था। केजरीवाल ने दक्षिण लाॅबी से भी घूस ली थी।”

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के सभी LIVE Update

0 ईडी ने 10 दिन की कस्टडी मांगी
0 सुनवाई के दौरान केजरीवाल ने कहा कि मेरा जीवन देश को समर्पित है।
0 कोर्ट ने केजरीवाल को वकील से बात करने की इजाजत दी।
0 ईडी की तरफ से एएसजी राजू पक्ष रखेंगे।
0 केजरीवाल की तरफ से कोर्ट में 2 वकील मौजूद।
0 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर ED की टीम राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंच चुकी है। अब सुनवाई के लिए जज का इंतजार है।
0 प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल से पूछताछ की और उनके घर की तलाशी ली जिसके बाद उन्हें गुरुवार शाम को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें संघीय एजेंसी के मुख्यालय ले जाया गया जहां उन्होंने रात बिताई।

दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर ‘चिंतित’ है। उन्होंने शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता में कहा, “अरविंद केजरीवाल जेड+ सुरक्षा प्राप्त हैं। वह केंद्र सरकार की ईडी की हिरासत में हैं।” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्ष को खत्म करना चाहते हैं।
गोपाल राय ने दावा किया कि केजरीवाल के परिवार को नजरबंद कर दिया गया है और AAP दिल्ली के मुख्यमंत्री के माता-पिता से संपर्क भी नहीं कर पा रही है. राय ने शुरू में आरोप लगाया कि उन्हें केजरीवाल के परिवार से मिलने की अनुमति नहीं दी गई, लेकिन बाद में उन्हें अनुमति दे दी गई।
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केजरीवाल से फोन पर बात की और वह सुबह 10 बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री के परिवार के सदस्यों से मिलने उनके आवास पर जा रहे हैं. उन्होंने उन्हें समर्थन का आश्वासन भी दिया है।

scroll to top