Close

लगा महंगाई का झटका, यहां बढ़ गए सीएनजी और पीएनजी के दाम, जानिए कितनी महंगी हुईं दोनों गैस

दिल्ली में अब सीएनजी गैस के लिए भी लोगों को ज्यादा कीमत चुकानी होगी. दिल्ली में आज से सीएनजी के दाम में 50 पैसे का इजाफा हो गया है. आज से सीएनजी के लिए 59.01 रुपये की बजाय अब लोगों को 59.51 रुपये चुकाने होंगे और इससे उनकी गाड़ियों को चलाने का खर्च बढ़ जाएगा.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इन बढ़ते दामों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है और ट्वीट के जरिए सभी बढ़े हुए दामों का हवाला देते हुए सुबह को ‘महंगाई वाली मॉर्निंग’ करार दिया है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि अब घर की गैस के साथ ऑटो, टैक्सी, बस किराया भी बढ़ेगा.

IGL ने बढ़ाए पीएनजी के दाम

वहीं इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने घरेलू पाइप्ड नैचुरल गैस (PNG) के दाम में इजाफा कर दिया है. दिल्ली-एनसीआर में पीएनजी के दाम 1 रुपये पर स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर बढ़ा दिए गए हैं जिसके बाद यहां पीएनजी 36.61 रुपये प्रति यूनिट पर मिलेगी. नए दाम आज से ही यानी 24 मार्च 2022 से लागू हो चुके हैं. 22 मार्च को ही घरेलू एलपीजी के दाम में भी 50 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा किया गया था और इसके चलते लोगों की रसोई का बजट महंगा हो गया है. अब पीएनजी के दाम बढ़ने के चलते इसे इस्तेमाल करने वालों लोगों के लिए भी रसोई का खर्च बढ़ जाएगा.

जानिए आपके इलाके में पीएनजी के नए दाम क्या हैं

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद 35.86 रुपये प्रति SCM

करनाल और रेवाड़ी- 35.42 रुपये प्रति SCM

गुरुग्राम- 34.81 रुपये प्रति SCM

मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली- 39.37 रुपये प्रति SCM

अजमेर, पाली और राजसमंद- 42.023  रुपये प्रति SCM

कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर- 38.50  रुपये प्रति SCM

50 रुपये बढ़ने के बाद आपके शहर में कितना महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर

22 मार्च को गैस सिलेंडर में 50 रुपये की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में प्रति 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर के दाम 949.50 रुपये  हो गए हैं. कोलकाता में गैस सिलेंडर अब 976 रुपये के रेट पर मिलेगा और चेन्नई में 965.50 रुपये प्रति सिलेंडर के लिए देने होंगे. वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ  में 987.50 रुपये प्रति सिलेंडर के दाम हो गए हैं.

आज पेट्रोल-डीजल नहीं हुआ महंगा

लगातार दो दिन से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे थे पर आज इनके दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कल के ही स्तरों पर पेट्रोल-डीजल के दाम बरकरार रखे हैं. दिल्ली में राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम कल के स्तरों पर हैं और 97.01 रुपये प्रति लीटर पर हैं, दिल्ली में आज डीजल 88.27 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है. वहीं मुंबई में पेट्रोल के रेट 111.67  रुपये प्रति लीटर हैं और और डीजल के रेट 95.85 रुपये प्रति लीटर पर हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- जानिए आज सोना-चांदी महंगे हुए या सस्ते, चेक करें लेटेस्ट रेट्स

One Comment
scroll to top