Close

राशिफल: मिथुन, सिंह, तुला और मकर राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान, जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 17 मई 2021 सोमवार को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है. चंद्रमा इस दिन मिथुन राशि में रहेगा. जहां पर मंगल विराजमान हैं. आज कुछ राशियों को धन और जॉब लेकर विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

मेष- आज वाकपटुता से कुछ लोगों को प्रभावित कर पाएंगे तो कुछ का मन भी खिन्न हो सकता है. सफल व्यक्तियों के सानिध्य में रहें, सफलता के सूत्रों का पालन करना जरूरी है. इसे सकारात्मक रूप से अपने जीवन में आत्मसात करने का प्रयास करें. कारोबारियों के लिए दिन चुनौतीपूर्ण हो सकता है. कम बिक्री से मन उदास रहेगा. पार्टनरशिप में काम करने वालों के लिए लाभ का समय है. कारोबार बढ़ाने की दिशा में भी मिल बैठकर प्लानिंग कर सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां चिंतनीय नहीं हैं, लेकिन हाइपर एसिडिटी के प्रति सजग रहें. परिजनों से दूर रहे लोगों को फोन से संपर्क साधना चाहिए.

वृष- आज के दिन परिस्थितियों को बेहतर बनाए रखने के लिए व्यवहार के प्रति सतर्कता रखनी होगी. मन विचलित महसूस कर रहा है तो मेडिटेशन-ध्यान करें. पुरानी गलती या बर्ताव पर पछतावे की स्थिति बन सकती है. कार्यस्थल पर महिला सहकर्मियों से व्यवहार अच्छा रखें, महिला बॉस हैं तो सम्मान में कोई कमी न आने दें. व्यापारिक मामलों में किसी दूसरे पर निर्भर न रहें, अन्यथा आर्थिक नुकसान हो सकता है. फुटकर कारोबारियों को सामान की एक्सपायरी चेक करनी होगी. महामारी देखते हुए प्रतिष्ठान में सुरक्षा के उपाय मजबूत रखें, साथ ही नियमों का पालन करें. कुल में वृद्धि हो सकती हैं. अपनों से मुलाकात होने का मौका मिलेगा.

मिथुन- आज आपको कुछ खुशखबरी मिलने की संभावना है. कार्यस्थल पर काम समर्पण और लगन से करें. बॉस की बातों की अनदेखी से नुकसान हो सकता है. ऑफिस में मीटिंग की अगुवाई करनी पड़ सकती है. कारोबारियों को कामकाज में रुकावट आने से दिक्कत हो सकती है. फुटकर उपभोक्ता आपसे मनचाही चीजों की डिमांड करेंगे. स्टॉक मेंटेन करते रहना होगा. युवाओं के लिए दिन सामान्य रहेगा. हेल्थ में ठंडी चीजों का फिलहाल सेवन न करें. लापरवाही से गंभीर बीमारी के शिकार हो सकते हैं. वाहन संबंधी खर्च बढ़ने की संभावना है. घर के कार्यों को आज अधिक प्राथमिकता देनी होगी. छोटे भाई-बहनों को भी सहयोग करना पड़ सकता है.

कर्क- आज कल्पनाओं को छोड़कर वास्तविकता की जमीन पर रहना होगा अन्यथा भविष्य में कठिन चुनौतियां सामने आ सकती है. कार्यस्थल पर गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है. कारोबारियों के लिए दिन निराशाजनक हो सकता है. घाटे से मन उदास रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां बहुत अनुकूल नहीं है, तबीयत थोड़ी नरम हो सकती है. खुद को स्फूर्तिवान रखने के लिए योग और ध्यान करना लाभप्रद रहेगा. पूजा पाठ से अध्यात्म से जुड़े किसी कार्य में सम्मिलित हैं तो उसे ब्रेक न करें. किसी भी विषय पर चिंतन स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं, आस-पड़ोस से अशुभ समाचार मिलने की आशंका है. मन संयमित और व्यवहार विनम्र बनाए रखें.

सिंह- आज खुद को सकारात्मक बनाए रखना होगा. आर्थिक तौर पर मजबूती मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. परिवार को जरूरत पड़ सकती है. मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए कुछ परेशानी हो सकती है. ऑफिस में अधीनस्थों पर आगबबूला न हो. परिस्थिति अनुसार सहयोग करें, तभी बेहतर परिणाम ले पाएंगे. कारोबारियों को अब ऑनलाइन व्यापार पर अधिक फोकस करने की जरूरत है. प्रतिष्ठान के प्रचार प्रसार पर जोर देना होगा. युवा वर्ग योग्यता निखारने का प्रयास करें. निकट भविष्य में आने वाले कंपटीशन देखते हुए समय उपयुक्त है. आंखों में जलन हो सकती है. वाहन की नियमित तौर पर सर्विसिंग या जांच करवाते रहें. परिवार का सहयोग मिलेगा.

कन्या- आज मानसिक तौर पर मजबूत रखनी होगी. खुद सक्रिय रहने से लाभ की परिस्थितियां बनेंगी. सरकारी नौकरी में हैं तो नियम और कानूनों का पूरी तरह पालन करें. अपनी कलम बचा कर रखें. ऑफिशियल कामकाज में प्रशंसा मिलेगी. बॉस प्रदर्शन से खुश होकर प्रमोशन की अनुशंसा कर सकते हैं. सोने-चांदी के कारोबारियों के लिए दिन उदासी भरा रहेगा. वरिष्ठजनों का समर्थन पाने के लिए युवाओं को पूरे आदर के साथ व्यवहार करना होगा. स्वास्थ्य में पहले से बीमार हैं तो दवा या दिनचर्या में डॉक्टर की सलाह बगैर खुद से बदलाव का प्रयास न करें. परिवार में सभी का सम्मान करें अन्यथा संबंधों में दरार आ सकती है.

तुला- आज के दिन खुद को केंद्रित रखें. इससे आपको कार्य करने की सतत ऊर्जा मिलती रहेगी. किसी भी कम महत्वपूर्ण बात को तूल देने से राई का पहाड़ बन सकता है, इसलिए बहुत संयमित व्यवहार रखें. कार्यस्थल पर सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा. कारोबारी सरकारी दस्तावेज मजबूत रखें अन्यथा सरकारी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. युवाओं को फील्ड में नई नई चुनौतियां मिलेंगी. खुद को मानसिक तौर पर तैयार करके रखें. सेहत को लेकर गला खराब होने या जुकाम के प्रति सतर्क रहें. महामारी को देखते हुए सुरक्षा के सभी इंतजाम पूरे करके रखें परिवार की आर्थिक चिंता सताएगी. आजीविका के नए साधनों को खोजना शुरू कर दें.

वृश्चिक- आज आपको सभी के सहयोग की जरूरत होगी. सरकार या शासन से जुड़े हैं तो दिन शुभ रहेगा. वाणी में विनम्रता बनाए रखें, अन्यथा बनते काम बिगड़ सकते हैं. कामकाज की प्लानिंग मजबूत रखेंगे तो सफलता सुनिश्चित रहेगी. इंपोर्ट और एक्सपोर्ट का कारोबार करने वालों को फिलहाल धैर्य रखने की जरूरत है. कोई बड़ा निवेश करने से पहले गंभीरता से सोच विचार जरूर करें. विदेशी सामान की खरीद बिक्री करने वाले व्यापारी लाभ में रहेंगे. युवाओं को सोशल मीडिया का प्रयोग सजग होकर करना है, महत्वपूर्ण डाटा किसी से शेयर न करें. रक्तचाप के रोगी सचेत रहें. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे. परिवार में सभी से सहयोग मिलेगा.

धनु- आज के दिन अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए दांवपेच की जरूरत है, किसी को नुकसान पहुंचाए लाभ पर केंद्रित रहना होगा. मन में उलझन है तो राहत के लिए धार्मिक पुस्तकों को पढ़ना श्रेयकर होगा. मनपसंद रचनात्मक कार्यों से भी लाभ होगा. करियर संबंधी समस्याएं जल्द राहत देंगी. व्यापार में अनुभव कम है तो कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले वरिष्ठजनों की सलाह लें. स्वास्थ्य को लेकर खून में इन्फेक्शन की आशंका है. दिक्कत महसूस हो रही है तो एक बार जांच करवाना अति आवश्यक है. दोस्तों को भी फोन करके हाल चाल लेना सार्थक रहेगा. घर में पालतू जानवरों की सेवा के लिए तत्पर रहें.

मकर- आज का दिन सुख, लाभ और उन्नति की दिशा में जा रहा है. कामकाज में नयापन सफलता के द्वार तक पहुंचाएगा. नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति के लिए परिश्रम के साथ प्रयासरत रहें. रुके हुए कामों से हतोत्साहित न हो, दोबारा सफल बनाने के लिए प्लानिंग बेहतर करने की जरूरत होगी. कारोबारियों के लिए समय अच्छा नहीं है. लंबे समय के लिए निवेश की प्लानिंग कर सकते हैं. युवाओं को शिक्षा पर ध्यान देने का सही समय है. खुद को भविष्य की चुनौतियों के हिसाब से अपडेट करते रहें. हेल्थ को लेकर पहले से बीमार चल रहे लोगों को सतर्क रहें. घर में बुजुर्ग व्यक्ति की देखभाल करें.

कुंभ- आज के दिन संभव हो तो जरूरी कामों को बंद कर रिलैक्स करें. दिमाग पूरी तरह सक्रिय रखने के लिए यह फार्मूला बहुत कारगर रहेगा. महामारी के प्रति सजग रहने के लिए अत्यधिक चिंतन ठीक नहीं. अपनी वाणी का मूल समझें और सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार करें. इलेक्ट्रॉनिक सामान के कारोबारियों के लिए बहुत अच्छा लाभ है. युवाओं को अपना डाटा सिक्योर करते रहना है. ऑनलाइन काम करते हुए अनावश्यक चीजों को डालना ठीक नहीं. स्वास्थ्य संबंधी स्थितियों में भी सुधार होता दिख रहा है. दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा. घरेलू कोई भी निर्णय ले रहे हैं तो आम राय के साथ सोच समझ कर ही लें.

मीन- आज आपकी छोटी सी चूक परेशानी का कारण बन सकती है, इसलिए कोई भी लापरवाही न बरतें. अनायास समय गंवाने वाले मनोरंजन से दूर रखते हुए ज्ञान बढ़ाएं. ऑफिशियल काम काज अधिक है तो उन्हें समय से पूरा करने का प्रयास करें. ध्यान रखें कि बॉस के सौंपे किसी भी काम में लापरवाही न होने पाए. बेहद जरूरी सेवाओं से जुड़े कारोबारियों को सक्रिय रहना है. जल्द लाभ की स्थितियां बनेंगी. युवा वर्ग अत्यधिक मोबाइल या टीवी में समय बर्बाद न करें. शारीरिक कमजोरी भी महसूस हो सकती है. परिवार में भाइयों के साथ संबंध अच्छे रखें. ध्यान रखें परिवार में छोटे सदस्यों को सहयोग करना पड़ेगा.

 

ये भी पढ़ें – साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह इन राशियों की बढ़ सकती हैं मुसीबतें, न करें ये काम, जानें साप्ताहिक राशिफल

One Comment
scroll to top