Close

सिहावा विधानसभा में हुवे 900 करोड़ के विकास कार्यों को पचा नहीं पा रहे है भाजपाई- ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नगरी

 

० सिहावा विधानसभा की मतदाता बाहरी लोगों को बर्दाश्त नहीं करती

धमतरी/नगरी। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूसण साहू कैलाश नाथ प्राजापति डीहू राम साहू अखिलेश दुबे नें प्रेस विज्ञप्ती जारी कर भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा सिहावा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों को भाजपाई पचा नहीं पा रहे इसलिए विधायक पर बेबुनियाद आरोप लगाया जा रहा है, यह सिर्फ इसलिए कि भाजपा के बड़े नेताओं के सामने अपनी सक्रियता दिखाने का प्रयास कर सके जबकि जमीन में उनका खुद का कोई जनाधार नहीं है, क्षेत्र की जनता उन्हें ठीक से पहचानती तक नहीं हैं। वे मूलतः मध्यप्रदेश बालाघाट के रहने वाले हैं उन्हें छ्त्तीसगढ़ के बारे में कोई जानकारी नहीं है सिहावा विधान सभा तो उनके पहुँच से बाहर है।रही बात विधायक की तो साढे 4 साल का उनका कार्यकाल बेदाग है।

उन्होंने आम लोगों के साथ जुड़कर गांव गांव जा कर उनकी समस्या दूर करने भरपूर प्रयास किया और इसमें कामयाबी भी मिली है। विधायक के प्रयास से ही क्षेत्र में सिंचाई सुविधा का विस्तार, पाइप लाइन विस्तार, स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार, सड़क, नाली, दर्जनों भवन समेत निन्म कार्य से क्षेत्र में विकास कार्य हुए है साथ ही विधायक मोदया के मार्गदर्शन में क्षेत्र में 4 करोड़ की लागत से ग्राम साकारा और ग्राम गट्टासीलि में रीपा संचालित की जा रही है जो कि क्षेत्र के लिये4 बहुत बड़ी योगदान है रीपा में क्षेत्र के महिला समूह युवा वर्ग उद्यानिकी आदि लोगो के बड़ी मात्रा रोजरगार का सुनहरा अवसर दिया जा रहा जो क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है जो यह भाजपाइयों को तभी नजर आएगा जब वे रमन सिंह वाला चश्मा उतार कर देखेंगे। भूपेश सरकार ने आम जनता के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं बनाई है।

इन योजनाओं का लाभ विधानसभा क्षेत्र की जनता को प्राथमिकता के साथ दिलाने का काम विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव ने किया है। प्रदेश सरकार और विधायक के कार्यों से आम जनता में खुशी है जो कि भाजपाइयों की आंख की किरकिरी बन गया है। झूठे आरोप लगाकर विधायक की छवि खराब करने का प्रयास किया जा रहा है। भाजपा के 15 सालों में क्षेत्र की जनता ने देखा है कि सिर्फ झूठे वादे करते हैं इसलिए इनकी बातों पर अब जनता को भरोसा नहीं रह गया है। पिछले 4 साल में क्षेत्र में जितने काम हुए वह भाजपा के 15 साल पर भारी है। सिहावा विधानसभा के साढ़े 4 साल के कार्यों की लिस्ट 900 करोड़ का ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पास मौजूद है, कुछ छुटभैय्ये नेता जो बेबुनियाद आरोप लगाने का कार्य कर रहे वह लिस्ट का अवलोकन करने आ सकते हैं।

15 साल बनाम साढ़े 4 साल देखेंगे तो यह कार्यकाल बेहतर साबित हुआ है। विकास कार्य को कैसे आगे बढ़ाया जाता है तथा क्षेत्र की जनता को शासन की योजनाओं का लाभ कैसे दिलाया जाता है आगे भी इसी तरह विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव सिहावा विधानसभा से आवाज उठती रहेगी और सिहावा क्षेत्र को राज्य में एक अलग पहचानके लिये निरन्तर प्रयाश जारी रहेगा जनता सिद्धांतवादी हैं, यहां झूठे आरोप लगाने की राजनीति नहीं बल्कि विकास की स्वच्छ राजनीति करने वालों को ही जनता पसंद करती है, यह बात क्षेत्र के तथाकथित नेताओ को जरूर समझना चाहिए।

scroll to top