Close

भिलाई : मोतियों की माला गुथाई कर रोजगार देने के नाम पर दो युवकों ने की 2 करोड़ की ठगी, वाराणसी और पटना से धरे गए

भिलाई। पांच हजार से अधिक महिलाओं को मोतियों की माला गुंथाई कर रोजगार देने के नाम पर दो युवकों ने करीब दो करोड़ रुपये की ठगी कर फरार हो गए थे ,जिन्हे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपितों ने पार्टनरशिप में महिलाओं से ठगी की थी। पुलिस ने शनिवार को एक आरोपी को वाराणसी और उसी रात में दूसरे आरोपी को बिहार के पटना से गिरफ्तार किया है।

दुर्ग के प्रेम कमल कांप्लेक्स में होम ग्रोन कार्पोरेशन नाम की कंपनी का आफिस खोलकर युवकों ने महिलाओं को अपना शिकार बनाया था। आरोपियों ने महिलाओं को साढ़े तीन किलो मोती और माला गूंथने का सामान दिया था और कहा था कि साढ़े तीन किलो मोतियों की माला गूंथने पर उन्हें साढ़े तीन हजार रुपये पारिश्रमिक के रूप में दिए जाएंगे। इसके एवज में युवकों ने अमानत राशि के रूप में प्रति महिला से ढाई हजार रुपये लिए थे।

बता दें कि बीते 19 जनवरी को दुर्ग और आसपास के गांव की महिलाएं दुर्ग स्थित प्रेम कमल कांप्लेक्स में खोलो गए होम ग्रोन कार्पोरेशन कंपनी के दफ्तर में धावा बोल दिया था। लोग वहां के आफिस की कुर्सियां और टेबल तक उठा ले गए थे। इसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो उन्हें जानकारी हुई कि अनुष्ठा रेसीडेंसी जुनवानी निवासी आरोपित कुमार सानू ने अक्टूबर माह में वहां पर आफिस खोला था। उसने महिलाओं को अपने झांसे में लिया और घर बैठे रुपये कमाने का लालच दिया।

scroll to top