Close

शिक्षा ब्लड की तरह काम करती जितना बांटो उतना बढेगा-गोमती

० गोयल किंडर गार्टेन स्कूल के उदघाटन समारोह मे पहुंची विधायक गोमती

पत्थलगांव।शिक्षा ब्लड डोनेशन की तरह काम करती है,इसे जितना बांटो यह अपना विस्तार करते जाती है,बच्चो की वास्तविक शिक्षा प्राथमिक दर्जे से ही शुरू होती है,यह नींव जितनी मजबुत होगी बच्चे उतने काबिल बनकर अपने पैरो पर खडे होंगे। यह बातें पत्थलगांव विधानसभा की विधायक गोमती साय ने गोयल किंडर गार्टेन स्कूल के उदघाटन समारोह के दौरान कही। यहा की कोयला फैक्ट्री गली मे गोयल किंडर गार्टेन का भव्य उदघाटन समारोह आयोजित किया गया था,जिसमे बतौर मुख्य अतिथी विधायक गोमती साय पहुंची थी। उनके साथ जिला उपाध्यक्ष सुनील अग्रवाल,गोयल परिवार के वरिष्ठ बारूमल गोयल,घनश्याम गोयल,शंभु गोयल,पप्पल गोयल स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती सुमन संकेत गोयल मौजुद थे।

मंच पर विधायक गोमती साय का स्कूल परिवार की ओर स्वागत किया गया,यहा की शिक्षिकाओ ने विधायक गोमती साय को फूल माला पहनाकर स्वागत किया। अपने उदबोधन मे विधायक गोमती साय ने किंडर गार्टेन स्कूल के निर्माण को आदिवासी अंचल की बेहद महत्वपूर्ण ईकाई बताया। उनका कहना था कि महानगरो जैसी शिक्षा की ईमारत बनाकर स्कूल की डायरेक्टर सुमन गोयल ने बेहद सराहनीय कार्य किया है। उनका कहना है कि आज से 30 वर्ष पूर्व शिक्षा की कोई अहमियत नही होती थी,उस दौरान ग्रामीण अंचल के विद्यार्थीयों को शिक्षा ग्रहण करने मे काफी परेशानियों का सामना करना पडता था। कार्यक्रम मे मौजुद जिला उपाध्यक्ष सुनील अग्रवाल ने कहा कि गोयल किंडर गार्टेन स्कूल आदिवासी अंचल की शिक्षा के लिए नींव पत्थर साबित होगा। उन्होने कहा कि स्कूल मे शिक्षा के साथ-साथ संस्कारो का भी समावेश होना चाहिये,जिससे विद्यार्थी अपना सर्वांगीण विकास कर सके। आज के कार्यक्रम मे स्कूल परिवार की ओर से मधुसुदन गोयल, राहुल गोयल,प्रवीण गर्ग,सौरभ गोयल,प्रशंात गोयल,संकेत गोयल,अंकित बंसल,मौसम अग्रवाल मौजुद थे।

जिंदगी की उडान है बाकी

गोयल किंडर गार्टेन स्कूल के उदघाटन समारोह के दौरान स्कूल की संचालिका श्रीमती सुमन गोयल ने स्कूल के शुरूवाती दिन मे आने वाली कठिनाईयों पर अपनी बात रखी। उनका कहना था कि दो बच्चो की टयूशन से इस स्कूल की नींव रखी गयी थी,उन्होने अपने संघर्ष की ओर ईशारा करते हुये कहा कि जिंदगी की उडान है अभी बाकी,कई इम्तियान है अभी बाकी,नापी है मुटठी भर जमीन हमने,सारा आसमान है बाकी।

scroll to top