Close

महादेव एप के एजेंट गांवों में सक्रिय,ग्रामीणों को नई स्कीम का लालच देने वाले 7 गिरफ्तार

 

जांजगीर चांपा(बुद्धेश्वर केशरवानी)। महादेव एप के एजेंट अब शहरी लोगों को छोड़कर ग्रामीणों को अपने जाल में फंसाना शुरू कर दिया है।आनलाइन सट्टे के कारबार से जुड़े एजेंट ग्रामीणों को बैंक की एक नई स्कीम में केवल एक बार 5000 ₹ लगा कर हर महीने 25000₹ कमाने का लालच देकर बैंकों में खाता खुलवा लेते हैं और महादेव एप से लिंक कर खुद ही इससे सट्टा का गोरखधंधा कर रहे हैं। ग्रामीणों से धोखाधड़ी करने वाले ऐसे ही एक गिरोह का पर्दाफाश जांजगीर चांपा जिले की नवागढ़ पुलिस ने किया है।

इस गिरोह के चंगुल में फंसे ग्राम तुस्मा के अभिषेक कुमार पटेल ने नवागढ़ पुलिस को बताया कि ग्राम पोंड़ी के चन्द्रप्रकाश साहू, चन्द्रकांत साहू, राखी लाल साहू, तुलेश यादव, सुनील साहू, चिरंजीव केशरवानी और अरुण पनारिया नाम के युवक उनके पास आए और उसे बैंक की नई स्कीम की जानकारी देते हुए कहा की इस स्कीम में सबसे पहले एकबार 5 हजार रुपए से खाता खोलना पड़ता है फिर दो माह बाद 25 हजार रुपए खाते में आने लगेगा। इन युवकों के कहने पर उसने ग्राम कटौद के बैंक में 5 हजार रुपए से एक खाता खुलवा लिया, लेकिन खाते का लिंक महादेव एप से जोड़कर उसका खुद ही उपयोग करने लगे। अभिषेक पटेल की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की।शिवरीनारायण, अकलतरा और पोड़ी में युवकों के घरों की तलाशी में पुलिस को मोबाइल, बैंक पासबुक सहित महादेव एप जुड़े कुछ दस्तावेज मिला।

गांवों के युवाओं को बैंक की नई स्कीम का झांसा देने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड शिवरीनारायण का चिरंजीव केशरवानी है।पुलिस के अनुसार चिरंजीव दुबई में महादेव एप में भी काम किया है। दुबई से लौटने के बाद चिरंजीव ने महादेव एप का फ्रेचायजी लेकर अकलतरा और पोड़ी के कुछ युवकों से मिलकर एक ग्रुप बनाया ।उसने अपने साथियों के माध्यम से गांवों के युवाओं को अधिक पैसों का लालच देते और बैंक में खाता खुलवाकर पासबुक खुद ही रख लेते थे।उसी पासबुक का महादेव एप को लिंक देकर फ्रेंचायडी आईडी से पैसा लगाते और प्रति पास बुक 25 000₹ मिलता था उसे निकाल कर आपस में बांट लेते थे।पुलिस ने मास्टरमाइंड चिरंजीव केवरवानी सहित सभी 7आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 420,34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया है।

scroll to top