Close

ये हफ्ता कारोबारी लिहाज से रहा बेहद छोटा, लगातार 4 दिन बंद रहेगा शेयर बाजार, ऐसी रही इस हफ्ते बाजार की चाल

शेयर बाजार के लिए ये कारोबारी हफ्ता बेहद छोटा रहा है. आज अंबेडकर जयंती और कल गुड फ्राइडे के चलते शेयर बाजार बंद रहेगा. इसके बाद शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी के चलते दो दिन शेयर बाजार बंद रहेगा. इस तरह लगातार चार दिन शेयर बाजारों में ट्रेडिंग नहीं होगी और ये हफ्ता कारोबारी लिहाज से केवल 3 दिनों का साबित हुआ है.

कल कैसे बंद हुआ था शेयर बाजार

कल बीएसई का सेंसेक्स 237.44 अंक यानी 0.41 फीसदी की गिरावट के साथ 58,338.93 पर जाकर बंद हो पाया और एनएसई का निफ्टी 54.65 अंक यानी 0.31 फीसदी की गिरावट के साथ 17,475.65 के लेवल पर जाकर बंद हो पाया. इस तरह लगातार 3 दिनों तक शेयर बाजार में लाल निशान में ही कारोबार बंद हुआ है.

इस हफ्ते कैसी रही शेयर बाजार की चाल

इस छोटे कारोबारी हफ्ते में बीएसई का सेंसेक्स 1.7 फीसदी गिरकर बंद हुआ है और एनएसई का निफ्टी भी 1.7 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है. लगातार 3 दिनों की गिरावट ने शेयर बाजार को ऊपरी स्तरों से नीचे खींचा है. वहीं बैंक निफ्टी की बात करें तो ये इस हफ्ते 0.8 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है. निफ्टी आईटी इंडेक्स इस हफ्ते 3 फीसदी गिरकर बंद हुआ है और निफ्टी रियलटी इंडेक्स इस हफ्ते 2.2 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है. निफ्टी मेटल इंडेक्स इस हफ्ते 1.9 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है और निफ्टी ऑटो इंडेक्स में इस हफ्ते 1.8 फीसदी की गिरावट के साथ ट्रेडिंग बंद हुई है.

 

 

यह भी पढ़ें- किसानों के समृद्धि से होगा छत्तीसगढ़ का विकास: मंत्री श्री रविन्द्र चौबे

One Comment
scroll to top